किराए की दुकान से पकड़ी सरकारी राशन की बड़ी खेप, डिपो होल्डर फरार

Edited By Vijay, Updated: 19 Feb, 2019 10:17 PM

big consignment of government ration recovered from the hire shop

तीसा पुलिस ने उपमंडल मुख्यालय भंजराडू के साथ लगते गांव पतोगण में टेपा पंचायत के सरकारी राशन की बड़ी खेप पकडऩे में सफलता हासिल की है। पुलिस ने पकड़े गए सरकारी राशन को कब्जे में ले लिया है। वहीं अभी तक आरोपी डिपो होल्डर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है।...

चम्बा/तीसा: तीसा पुलिस ने उपमंडल मुख्यालय भंजराडू के साथ लगते गांव पतोगण में टेपा पंचायत के सरकारी राशन की बड़ी खेप पकडऩे में सफलता हासिल की है। पुलिस ने पकड़े गए सरकारी राशन को कब्जे में ले लिया है। वहीं अभी तक आरोपी डिपो होल्डर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। एस.डी.पी.ओ. सलूणी रामकरण राणा ने बताया कि पकड़े गए राशन को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है, साथ ही पुलिस अब टेपा पंचायत के उक्त सरकारी राशन के डिपो के रिकॉर्ड को अपने कब्जे में लेगी।
PunjabKesari

शिकायत मिलने पर पुलिस ने की कार्रवाई

उन्होंने बताया कि मंगलवार को पुलिस के पास किशन सिंह पुत्र चंद्र सिंह निवासी गांव हेल पंचायत टेपा डाकघर देवीकोठी ने शिकायत की कि उनकी पंचायत में पिछले 3-4 माह से पंचायत के डिपो होल्डर ने सरकारी राशन राशन कार्ड धारकों को वितरित नहीं किया है। पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर तथा मिली सूचना के आधार पर जब उपमंडल मुख्यालय भंजराडू के साथ लगते पतोगण में एक किराये की दुकान में छापा मारा तो वहां पर पुलिस को 34 क्विंटल गेंहू, साढ़े 19 क्विंटल चावल, साढ़े 3 क्विंटल चीनी, 175 किलो दाल मूंग, 295 किलो दाल चने, 50 किलो दाल माह व 262 लीटर तेल बरामद हुआ।
PunjabKesari

डिपो होल्डर ने किराए की दुकान में रखा था राशन

पुलिस ने जब उक्त दुकान के मालिक से पूछताछ की तो पता चला कि यह दुकान टेपा पंचायत के डिपो होल्डर जितेंद्र पुत्र सुरेंद्र निवासी गांव पतोगण डाकघर तीसा ने किराए पर ले रखी है। पुलिस के अनुसार शिकायकर्ता ने बताया है कि उक्त डिपो होल्डर ने सिविल सप्लाई स्टोर से इस सरकारी राशन की सप्लाई तो निकाल ली लेकिन उसे टेपा नहीं पहुंचाया और इसे यहां डंप कर रखा है।

डिपो होल्डर के खिलाफ मामला दर्ज

थाना प्रभारी नरूप सिंह, ए.एस.आई. यशपाल, मुख्य आरक्षी अविंद्र सिंह व एच.एच.सी. ने शिकायकर्ता की शिकायत के आधार पर भारी मात्रा में इस सरकारी राशन की खेप को पकड़ कर इसे अपने कब्जे में ले लिया है और उक्त डिपो होल्डर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 409 व आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3 व 7 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!