रिश्वत लेते राणा को पकड़ने वाले डीएसपी बीडी भाटिया का सरकार ने रद्द किया तबादला

Edited By kirti, Updated: 05 Feb, 2019 03:52 PM

bhatia s government canceled transfer

रिश्वत के आरोप में एचएएस अधिकारी को गिरफ्तार करने वाले उप पुलिस अधीक्षक के तबादले को सरकार ने रद्द कर दिया है। सोमवार को ही डीएसपी विजलेंस बीडी भाटिया को सरकार ने पौंग डैम एवं भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड में सुरक्षा अधिकार के पद पर तबदील किया था ।

हमीरपुर(अरविंदर) : रिश्वत के आरोप में एचएएस अधिकारी को गिरफ्तार करने वाले उप पुलिस अधीक्षक के तबादले को सरकार ने रद्द कर दिया है। सोमवार को ही डीएसपी विजलेंस बीडी भाटिया को सरकार ने पौंग डैम एवं भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड में सुरक्षा अधिकार के पद पर तबदील किया था । इस पर सोशल मीडिया व लोगों में ख़ूब चर्चा रही ।नियुक्ति के महज पंद्रह महीने के उपरांत और एचएएस अधिकारी के रिश्वतखोरी मामले की चल रही जांच के दौरान जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का तबादले ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए थे। कबीलेगौर है कि 30 जनवरी को डीएसपी विजिलेंस हमीरपुर बीडी भाटिया और उनकी टीम ने एचएएस अधिकारी एवं प्रदेश तकनीकी विवि के रजिस्ट्रार हरि सिंह राणा को सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा में स्टोन क्रशर से जुड़े मामले में एक लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

यह है पूरा मामला

इस मामले में एचएएस अधिकारी समेत दो अन्य लोग पुलिस रिमांड के बाद वर्तमान में चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। बचाव पक्ष की वकीलों ने विशेष सत्र न्यायाधीश हमीरपुर में जमानत के लिए अर्जी लगाई थी, जिस पर शनिवार को बहस हो चुकी है। अब मंगलवार को इस मामले में न्यायाधीश ने अपना फैसला सुनाना है। लेकिन इस संगीन अपराध के मामले की चल रही जांच के बीच जांच अधिकारी को ही हटा दिया गया था। जबकि डीएसपी बीडी भाटिया घूसकांड से पूर्व शिक्षा विभाग में दो दर्जन अध्यापकों के फर्जी डिग्री मामले की बिहार एक विश्वविद्यालय में जाकर जांच कर चुके हैं। वहीं आईपीएच विभाग हमीरपुर के तहत आती बाड़ी भरेहड़ा पेयजल स्कीम में लाखों की वायरिंग घोटाले की जांच भी डीएसपी बीडी भाटिया कर रहे हैं। उनकी जगह लालमन शर्मा को हमीरपुर विजिलेंस का डीएसपी लगाया गया था ।डेढ़ साल पहले ही डीएसपी लालमन शर्मा का हमीरपुर से देहरा के लिए तबादला हुआ था। मंगलवार को सरकार ने भारी दबाव के बीच डीएसपी बीडी भाटिया व डीएसपी लालमन शर्मा के ट्रांसफ़र आदेश रद्द कर दिए हैं ।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!