मझीण में वाटर टैंक की साइट बदलने पर बिफ रे ग्रामीण

Edited By kirti, Updated: 29 Jun, 2018 10:14 AM

beef ray villagers on changing the site of water tank in mj

ज्वालामुखी के साथ लगते मझीण क्षेत्र के एक गांव चौकी ढोरियां जंदरछिड़ के ग्रामीणों ने आई.पी.एच. विभाग पर वाटर टैंक की साइट बदलने का आरोप जड़ा है। इसे लेकर गांववासियों की तरफ  से उक्त विभाग के एक अधिकारी के खिलाफ कानूनी नोटिस जारी किया गया है।...

ज्वालामुखी : ज्वालामुखी के साथ लगते मझीण क्षेत्र के एक गांव चौकी ढोरियां जंदरछिड़ के ग्रामीणों ने आई.पी.एच. विभाग पर वाटर टैंक की साइट बदलने का आरोप जड़ा है। इसे लेकर गांववासियों की तरफ  से उक्त विभाग के एक अधिकारी के खिलाफ कानूनी नोटिस जारी किया गया है।  ग्रामीणों का आरोप है कि मंझीण क्षेत्र के गांव चौकी ढोरियां जंदरछिड़ में 25 हजार लीटर की क्षमता का टैंक बनाने के लिए जमीन पर खुदाई का कार्य विभाग के एक अधिकारी की देख-रेख में शुरू कर दिया गया और इसका कार्य पूरा भी कर दिया गया, लेकिन अब विभाग अन्य साइट जिसका नाम डक्खर है, वहां पर अपने स्तर पर उसी टैंक का कार्य करने की रूपरेखा तैयार कर रहा है।

ग्रामीणों में कौच चंद, प्रेम चंद व प्रकाश चंद आदि का आरोप है कि आई.पी.एच. विभाग ने उनकी एक कनाल भूमि उपयोग कर खुदाई भी कर दी और अब उन्हें मिलने वाली पीने की पानी की सुविधा से भी वंचित करने का प्रयास किया जा रहा है, जोकि सहन नहीं किया जाएगा। वहीं ग्रामीणों ने यहां स्पष्ट तौर पर कहा है कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और आई.पी.एच. मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के समक्ष विभागीय कार्यप्रणाली का पर्दाफ ाश करेंगे। ग्रामीणों ने इस मामले में अंडर सैक्शन 80 सी.पी.सी. के तहत एडवोकेट के माध्यम से विभाग के अधिकारियों को कानूनी नोटिस भेजा है।

इधर, ग्रामीणों का आरोप है कि इस काम को रुकवाने के पीछे राजनीतिक बू आ रही है। यही नहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि जब विभाग टैंक बनाने के लिए यहीं खुदाई कर चुका था तो अब टैंक को अन्य स्थान पर ले जाने की क्या जरूरत आन पड़ी। इस संबंध में कनिष्ठ अभियंता आई.पी.एच. जसवंत का कहना है कि जंदरछिड़ में वाटर टैंक बनाने के लिए आई.पी.एच. विभाग ने खुदाई करवाई है, लेकिन अब नई साइट डक्खर को वाटर टैंक बनाने के लिए चुना गया है ।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!