डाक विभाग के जरिए ऐसा Coupon आपके घर आए तो हो जाएं सावधान

Edited By Vijay, Updated: 06 Feb, 2020 06:47 PM

be careful if such coupon comes to your home through the postal department

फोन के बाद अब शातिरों ने डाक विभाग के माध्यम से लोगों को लूटने का नया हथकंडा अपनाया है। ऐसा ही एक मामला सुंदरनगर में सामने आया है। सुंदरनगर के सलवाणा निवासी रमेश चंंद ने बताया कि वह पिछले काफी समय से ऑनलाइन शॉपिंग करता है।

सुंदरनगर (नितेश सैनी): फोन के बाद अब शातिरों ने डाक विभाग के माध्यम से लोगों को लूटने का नया हथकंडा अपनाया है। ऐसा ही एक मामला सुंदरनगर में सामने आया है। सुंदरनगर के सलवाणा निवासी रमेश चंंद ने बताया कि वह पिछले काफी समय से ऑनलाइन शॉपिंग करता है। उसने बताया कि डाक विभाग के माध्यम से उसके पोस्टल एड्रैस पर फोन नंबर सहित एक लैटर प्राप्त हुआ। जब इस लैटर को खोला गया तो इसके अंदर पश्चिम बंगाल के न्यू अलीपुर कोलकाता की एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी शॉपक्लूज डॉट कॉम प्राइवेट लिमिटेड का ग्राहक लैटर के साथ स्क्रैच एंड विन कूपन मिला।
PunjabKesari, Coupon Image

लैटर में एक लाख जीतने की जानकारी के साथ स्क्रैच कार्ड के नीचे 10 लाख रुपए और जीतने का झांसा दिया गया था। उसने कहा कि आए दिन ऑनलाइन ठगी की घटनाओं के बारे में सुनने के बाद उसेभी इस कूपन की सच्चाई को लेकर शक हुआ, जिस पर उसनेे कंपनी के ग्राहक लैटर पर दिए गए प्राइज हैल्पलाइ ननंबर-9748157439 पर पड़ताल करने के लिए फोन किया। फोन उठाने वाले व्यक्ति ने कूपन पर दिए गए रिडम्शन एसएमएस कोड बताने को कहा।
PunjabKesari, Letter Image

रिडम्शन एसएमएस कोड बताने के बाद व्यक्ति ने उसे एक लाख के साथ और 10 लाख रुपए जीतने की पुष्टि के साथ कंपनी के किसी अन्य बड़े अधिकारी का फोन आने की जानकारी दी। इसके उपरांत कंपनी की ओर से एक महिला का फोन उसे आया और उससे बैंक खाते की डिटेल, खाते से लिंक फोन नंबर व आईएफएससी कोड बताने के साथ कंपनी के खाते में 7500 रुपए जमा करवाने को कहा गया। इस पर उक्त व्यक्ति ने मामले की लिखित शिकायत पुलिस थाना सुंदरनगर को दी।
PunjabKesari, Ramesh Chand Image

बेशक उक्त व्यक्ति की सूझबूझ ने तो उसे ठगी का शिकार होने से तो बचा लिया लेकिन इस प्रकार से सरकारी विभाग को अपना जरिया बनाकर ठगी करने के इस मामले ने प्रदेश के लोगों के लिए चेतावनी दे दी है। उक्त व्यक्ति ने मामले की गंभीरता को लेकर प्रदेश पुलिस से इस प्रकार के ठग गिरोह के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
PunjabKesari, DSP Sundernagar Image

उधर, मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत ने कहा कि रमेश चंद निवासी सलवाणा द्वारा लैटर के माध्यम से उनके साथ ठगी करने का प्रयास करने को लेकर एक शिकायत पत्र सुंदरनगर थाना में प्राप्त हुआ है। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। उन्होंने लोगों से इस प्रकार की ठगी से बचने के लिए अपने बैंक खाते आदि की जानकारी किसी अंजान व्यक्ति से शेयर न करने की अपील भी की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!