बैंक-डाकखाने में कोई पॉलिसी करवा रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर

Edited By Ekta, Updated: 27 Aug, 2018 12:45 PM

bank post office in any policy if you are doing then read this news first

अगर आप भी कहीं किसी बैंक या डाकखाने में कोई पॉलिसी करवा रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं, क्योंकि नकली एजेंट आपको धोखा दे सकते हैं। धोखाधड़ी का ऐसा ही चौंकाने वाला मामला नाहन में सामने आया है। जहां एक शख्स ने डाक विभाग का फर्जी एजेंट बंद कर लाखों रुपए...

नाहन (सतीश): अगर आप भी कहीं किसी बैंक या डाकखाने में कोई पॉलिसी करवा रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं, क्योंकि नकली एजेंट आपको धोखा दे सकते हैं। धोखाधड़ी का ऐसा ही चौंकाने वाला मामला नाहन में सामने आया है। जहां एक शख्स ने डाक विभाग का फर्जी एजेंट बंद कर लाखों रुपए डकार लिए हैं। शातिराना अंदाज के साथ लोगों की मेहनत की कमाई ऐंठकर भूमिगत हुए डाकघर नाहन के कथित एजेंट सुरेश कुमार जैन पिछले कई दिनों से फरार है जिसका अभी तक पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। जुलाई माह के अंतिम सप्ताह के दिनों से भूमिगत हुए सुरेश जैन ने डाकघर में एफडी करवाने के नाम लोगों की मेहनत की कमाई लेकर रफुचक्कर हो गया था, जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।
PunjabKesari
इस शातिर कथित एजेंट ने एक नहीं, बल्कि नाहन शहर के कई लोगों को अपना शिकार बनया है। फिलहाल कथित एजेंट की ओर से लोगों के साथ की गई ठगी का गबन 35 लाख रुपए तक पहुंच गया है। जबकि यह रकम और भी बढ़ सकती है। अब तक कुल 9 लोगों ने  शिकायत पुलिस को सौंपी है। यह कथित एजेंट काफी अरसे से अंडर ग्राउंड चल रहा है ।  पुलिस जांच में पता चला है कि कथित एजेंट ने बाकायदा ग्राहकों को पासबुक भी बनाकर दी थी। इसके तहत वह पैसों की कलेक्शन करता था।

पुलिस ने जब इन पासबुक की जांच की तो पाया गया कि यह जाली है। इसमें उसने स्वयं ही अपने हस्ताक्षर कर रखे थे। पुलिस ठगी का शिकार हुए लोगों की शिकायत को भी क्रॉसचेक कर रही है। किसी तरह का दस्तावेज दिखाने पर ही शिकायत को लिया जा रहा है। फिलहाल नाहन पुलिस फर्जी एजेंट की तलाश में जुटी हुई है और यह पता लगाने में लगी है कि एजेंट ने कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया है तो आप भी सावधान हो जाइए कहीं कोई नकली एजेंट आपको भी ठगी का शिकार ना बनाए कोई भी बीमा करवाने से पहले उसकी जांच पड़ताल जरुर करें।

 


 
 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!