बाल आश्रम के छात्र की मौत मामले में परिजनों ने CM से की मुलाकात, दी यह चेतावनी

Edited By Ekta, Updated: 07 May, 2019 12:24 PM

bal ashram student death case of parents meet at cm

मंडी के उपमंडल सुंदरनगर में नाबालिग छात्र की पीजीआई चंडीगढ़ में मौत मामले में मृतक के परिजन गांववासियों सहित डैहर में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ज्ञापन सौंप न्याय की गुहार लगाई। मामले में परिजनों द्वारा मुख्यमंत्री से मिलकर बाल आश्रम प्रबंधन...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी के उपमंडल सुंदरनगर में नाबालिग छात्र की पीजीआई चंडीगढ़ में मौत मामले में मृतक के परिजन गांववासियों सहित डैहर में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ज्ञापन सौंप न्याय की गुहार लगाई। मामले में परिजनों द्वारा मुख्यमंत्री से मिलकर बाल आश्रम प्रबंधन व सीनियर नाबालिग छात्र के खिलाफ एसआईटी द्वारा उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। वहीं परिजनों ने मामले में सीडब्ल्यूसी व अन्य संबंधित विभागों की लचर कार्यप्रणाली को लेकर भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अवगत करवाया गया। जानकारी देते हुए परिजनों ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपते हुए मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 
PunjabKesari

मृतक के मामा रमेश व चाचा लालमन ने मुख्यमंत्री को जानकारी देते हुए कहा कि लंबे समय से हो रही मारपीट से बुरी तरह से बीमार पड़ चुके बच्चे को संस्थान में ही रखा गया था। उन्होंने कहा कि लगातार मामले को दबाया जाता रहा है। वहीं लापरवाही के लिए जिला बाल कल्याण विभाग भी बराबर का जिम्मेवार है। उन्होंने कहा कि एक सीनियर छात्र द्वारा बच्चों को लंबे समय से लोहे की रोड से मारा जाता था उन्हें देर रात तक प्रताड़ित किया जाता था। बच्चों द्वारा शिकायत करने पर स्टाफ व प्रबन्धन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती थी। उन्होंने कहा कि बाल कल्याण विभाग जिसकी जिम्मेदारी थी कि वह रूटीन में संस्थान का निरीक्षण करे। लेकिन वह भी फर्जी रिपोर्ट तैयार कर असल हालात पर पर्दा डालता रहा और मामले को दबाने की कोशिश होती रही।
PunjabKesari

परिजनों सहित ग्रामीणों ने सीडब्लयूसी की कार्यप्रणाली को भी कटघरे में खड़ा किया। उनका आरोप है कि बाल कल्याण सरक्षण अधिकारी निरीक्षण के नाम पर खानापूर्ति करते थे जबकि पिछले एक वर्ष से बाल गृह में बच्चों का उत्पीड़न हो रहा था। उन्होंने कहा कि अब चाइल्ड हेल्पलाइन पर शिकायत किए जाने व मृतक छात्र व अन्य बच्चों की वीडियो स्टेटमेंटस देने पर भी सीडब्लयूसी के अधिकारी मीडिया में गैर जिम्मेदारना बयानबाजी कर रहे हैं और अभी तक इनके द्वारा कोई भी ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई।

ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से मांग कि सभी वीडियो क्लिप्स व तथ्यों को आधार बना कर आरोपी छात्र के खिलाफ हत्या और प्रबंधन व सीडब्लयूसी मंडी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर इन्हें तुरंत हिरासत में लिया जाए। उन्होंने प्रशासन को चेताते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो गांववासी आने वाले लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करने के साथ-साथ एनएच-21 पर अनिश्चितकाल के लिए चक्का जाम करेंगे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!