पानी के लिए भटक रहे चार पंचायतों के लोग

Edited By Kuldeep, Updated: 17 Dec, 2018 06:19 PM

baijnath four panchayat people water display

जनस्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत आने वाले 4 पंचायत के लोगों संसाल, पजाला, लोअर पजाला व सेहल भट्टू के लोगों को पिछले 4 दिन से पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

बैजनाथ (सुधीर): जनस्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत आने वाले 4 पंचायत के लोगों संसाल, पजाला, लोअर पजाला व सेहल भट्टू के लोगों को पिछले 4 दिन से पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। सेहल गांव के लोगों में अनुज कुमार, विनय, सुदेश कुमार, राकेश कुमार, सुमित, अमित, गोविन्द राम, अजय, गंगा राम, उत्तम चन्द, रोशन लाल, पंकज कुमार व संजय कुमार का कहना है कि एक गांव को सड़क सुविधा देने से 4 गांव को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, यह कहां का इन्साफ  है । इस गांव को सड़क निकलने में अगर 2 महीने लग जाएं तो विभाग 2 महीने गांव को पानी देने के लिए टाल मटोल करता रहेगा। गांव के लोगों ने विभाग को पहले इस बारे में अवगत करवाया था कि सड़क का कार्य शुरू होने से पहले 4 गांवों को पानी की सप्लाई अस्थायी तौर से की जाए लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते हमें खमियाजा भुगतना पड़ा। पजाला गांव के लोगों में राजेश वर्मा, सुधीर कटोच, सोनम नेगी, रोशन, जगदीश कुमार व रशील चन्द का कहना है कि एक पंचायत को सड़क सुविधा देना अच्छी बात है लेकिन पानी की अस्थायी व्यवस्था करना विभाग का काम था।

PunjabKesari

सड़क की कटिंग का काम करते समय टूटी ती पाइप

जानकारी के अनुसार संसाल गाव में ठेकेदार द्वारा थाती गांव के लिए सड़क की कटिंग का काम करते समय पानी की पाइप टूट गई है और बाकी पाइपों को आई.पी.एच. कर्मचारियों ने उखाड़ कर एक तरफ  सारी पाइप एकत्रित कर दी हैं । लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही के चलते लोगों में विभाग के प्रति रोष प्रकट करते हुए कहा कि लोगों की शिकायत के बाद भी कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं आया । लोगों ने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कल तक पानी की सप्लाई सचारू रूप से नहीं हुई तो 4 पंचायतों के लोग इक_ा होकर खाली बर्तनों के साथ विभगीय अधिकारियों का घेराव कर धरना-प्रदर्शन करेंगे और आई.पी.एच. मंत्री को ज्ञापन देंगे। आई.पी.एच. के एस.डी.ओ. नरेश कुमार का कहना है कि इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है खुद मौके का जायजा लेकर  समस्या को हल किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!