बगुलामुखी मन्दिर ट्रस्ट ने दरगेला पंचायत के गरीब परिवारों में बांटा राशन

Edited By prashant sharma, Updated: 20 Jun, 2021 05:31 PM

bagulamukhi temple trust distributed ration among poor families

कांगड़ा जनपद के मशहूर शक्तिपीठ बगुलामुखी मन्दिर संचालन ट्रस्ट ने कोरोना के इस काल में एक बार फिर सराहनीय कदम उठाते हुये गरीबों की भलाई का काम किया है। मन्दिर ट्रस्ट के चेयरमैन और मन्दिर के मंहत रजत गिरी की अगुवाई में आज उनकी टीम ने शाहपुर के दरगेला...

ज्वालामुखी (नृपजीत निप्पी) : कांगड़ा जनपद के मशहूर शक्तिपीठ बगुलामुखी मन्दिर संचालन ट्रस्ट ने कोरोना के इस काल में एक बार फिर सराहनीय कदम उठाते हुये गरीबों की भलाई का काम किया है। मन्दिर ट्रस्ट के चेयरमैन और मन्दिर के मंहत रजत गिरी की अगुवाई में आज उनकी टीम ने शाहपुर के दरगेला पंचायत में आकर यहां के गरीब लोगों को उनकी मूलभूत जरूरतों से संबंधित साजो-सामान वितरित किया है। मंहत रजत गिरी की ओर से पंचायत दरगेला की प्रधान भारती देवी की अगुवाई में पंचायत के उन लोगों को राशन और जरूरी जीवनरक्षक दवाइयां मुहैया करवाई हैं जिनके परिवार में आज भी चूल्हा बामुश्किल से जलता है और इलाज के लिये परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है।

पंचायत की प्रधान भारती देवी ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि बगुलामुखी मन्दिर ट्रस्ट बड़े स्तर पर गरीब लोगों के उत्थान के लिये घर-द्वार जाकर सेवा का कार्य कर रहा है, तो उनकी ओर से भी इस ट्रस्ट के सदस्यों के साथ सम्पर्क किया गया, तो उन्हें भी ट्रस्ट की ओर से सकारात्मक सहयोग मिला और बाकायदा गरीब तबके के उत्थान के लिये उन्होंने न केवल राशन बल्कि कुछ मूलभूत दवाइयां, सैनिटाइजर और मास्क आदि भी मुहैया करवाने की हामी भरी। उन्होंने कहा कि अगर आगे भी ज़रूरत हुई तो वो लोग बेझिझक उनके साथ सम्पर्क करने का आस्वाशन दिया है। वहीं मंदिर ट्रस्ट के चेयरमैन मंहत रजत गिरी की मानें तो कोरोना के इस काल में मन्दिर के कपाट बंद हैं ऐसे में जो टनों के हिसाब से मन्दिर के अंदर भंडारे के लिये राशन की खपत होती थी आज वो पूरी तरह से बन्द हो चुकी है ऐसे में वो राशन क्यों न गरीब लोगों को उनके घर द्वार जाकर बांटा जाए। यही मंशा लिये बीते दो साल से हमलोग घर-द्वार जाकर राशन वितरित कर रहे हैं, अब तो पंचायतों से भी फोन आने शुरू हो गये हैं जहां से भी लोग उनके साथ सम्पर्क करते हैं वो वहां पहुंच जाते हैं और वहां के पंचायत प्रतिनिधियों की अगुवाई में गरीब लोगों को नर सेवा नारायण सेवा के तहत ये सुविधा मुहैया करवाते हैं। उन्होंने कहा कि वो ये काम आजीवन करते रहेंगे, ऐसा करने में उन्हें जीवन की सार्थकता सिद्ध होती हुई नज़र आ रही है।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!