झुग्गी में आग लगने से जिंदा जली 7 साल की बच्ची

Edited By Kuldeep, Updated: 22 Feb, 2021 07:58 PM

baddi slum fire baby girl burnt

बद्दी के समीप मलपुर पंचायत के दासोमजरा में प्रवासी कामगारों की झुग्गियों में आग लगने से एक 7 साल की बच्ची जिंदा जल गई जबकि एक 6 माह की बच्ची बुरी तरह से झुलस गई।

बद्दी: बद्दी के समीप मलपुर पंचायत के दासोमजरा में प्रवासी कामगारों की झुग्गियों में आग लगने से एक 7 साल की बच्ची जिंदा जल गई जबकि एक 6 माह की बच्ची बुरी तरह से झुलस गई। बेहोशी की हालत में उसे पहले बद्दी अस्पताल लाया गया लेकिन हालत नाजुक होने पर उसे पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया। ये दोनों सगी बहनें थीं। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार बलराज नेगी ने पीड़ित परिवार को मुआवजा राशि प्रदान की।

पुलिस के अनुसार यह घटना सोमवार दोपहर बाद अढ़ाई बजे हुई। दासोमजरा में यू.पी. के अमरोवा जिला के तलावड़ा गांव के रूप सिंह, रामवीर व संजय उद्योगों में कार्यरत हैं। ये तीनों अपनी ड्यूटी पर थे। रूप सिंह की पत्नी रचना झुग्गी में थी। रचना अपनी 6 माह की बच्ची लक्ष्मी को सुलाने के बाद पानी भरने चली गई। लक्ष्मी के साथ उसकी बड़ी बहन गौरी भी सो गई लेकिन जब तक वह पानी लेकर आई तो उसकी तीनों झुग्गियों में आग लगी हुई थी जिससे उसकी दोनों बेटियां झुलस गईं। जब उनको बाहर निकाला तो गौरी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था जबकि 6 माह की लक्ष्मी बुरी तरह झुलस चुकी थी। आसपास के लोगों की मदद से उसे बद्दी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची को पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया।

मलपुर पंचायत के पूर्व प्रधान पोला राम चौधरी ने बताया कि रामवीर ने अपनी झुग्गी में दुकान भी कर रखी थी जो आग से नष्ट हो गई जबकि संजय का झुग्गी में रखा सामान राख हो गया। घटनास्थल पर और भी झुग्गियां थीं लेकिन इन्हें जलने से बचा लिया गया। सूचना मिलते ही बद्दी से नायब तहसीलदार बलराज नेगी मौके पर पहुंचे और रूप सिंह को 10 हजार रुपए जबकि संजय व रामवीर को पांच-पांच हजार रुपए की फौरी राहत दी। डी.एस.पी. नवदीप सिंह ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!