क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर, IPL से फिर बाहर हुआ धर्मशाला

Edited By Vijay, Updated: 19 Feb, 2019 11:27 PM

bad news for cricket lovers dharamsal again out of ipl

23 मार्च से शुरू होने जा रहे 12वें सीजन के आई.पी.एल. मैचों की मेजबानी से धर्मशाला स्टेडियम फिर पिछड़ गया है। मंगलवार को बी.सी.सी.आई. द्वारा जारी किए गए पहले 2 सप्ताह के शैड्यूल में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में कोई भी मेजबानी नहीं होनी है। जानकारी...

धर्मशाला (नरेश): 23 मार्च से शुरू होने जा रहे 12वें सीजन के आई.पी.एल. मैचों की मेजबानी से धर्मशाला स्टेडियम फिर पिछड़ गया है। मंगलवार को बी.सी.सी.आई. द्वारा जारी किए गए पहले 2 सप्ताह के शैड्यूल में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में कोई भी मेजबानी नहीं होनी है। जानकारी के मुताबिक बी.सी.सी.आई. द्वारा जारी पहले शैड्यूल के तहत 17 मैच खेले जाएंगे जोकि देश के विभिन्न 8 स्थानों में 8 ही टीमों द्वारा खेले जाने हैं। गौरतलब है कि पिछले 5 सीजनों से धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में एक भी सीजन यहां नहीं खेला गया है। इससे स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों से लेकर होटल और टूरिज्म व्यवसाय से जुड़े लोग खासे निराश हैं।

5 साल से यहां आई.पी.एल. का एक भी मैच नहीं

उल्लेखनीय है कि प्रीति जिंटा के स्वामित्व वाली पंजाब किंग्स इलैवन टीम ने धर्मशाला को लगातार 3 साल तक अपना होम ग्राऊंड बनाया था और वर्ष 2010 से 2013 तक हर साल धर्मशाला में आई.पी.एल. के 2 से 3 मैच होते रहे हैं। इससे धर्मशाला में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिला और स्थानीय व्यवसायियों से लेकर टूअर एंड ट्रैवल और छोटे दुकानदारों तक को लाभ हुआ लेकिन बीते 5 साल से यहां आई.पी.एल. का एक भी मैच नहीं हुआ है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आम चुनावों के चलते हिमाचल की ओर भी कुछ फ्रैंचाइजी धर्मशाला स्टेडियम का रुख कर सकते हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि पिछले 5 सीजनों में आई.पी.एल. की एक भी मेजबानी न करने वाले एच.पी.सी.ए. स्टेडियम में इस मर्तबा 1 दर्जन मैचों की मेजबानी मिल सकती है।

फ्रैंचाइजी के ऊपर निर्भर है मेजबानी देना

एच.पी.सी.ए. प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि  फ्रैंचाइजी के ऊपर निर्भर है कि यदि वो चाहे तो धर्मशाला स्टेडियम को आई.पी.एल. के मैचों की मेजबानी दे सकते हैं। इससे पहले भी यहां पर सफल तरीके से मैचों का आयोजन करवाया जा चुका है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!