नेशनल हाईवे के किनारे बस अड्डे में गंदगी का बुरा हाल

Edited By Punjab Kesari, Updated: 25 Mar, 2018 05:23 PM

bad habitat at the bus stand along the national highway

राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले के दौरान चारों तरफ गंदगी का आलम नजर आ रहा है मेला स्थल से लेकर के चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे के किनारे नालियां भी गंदगी के ढेरों से बंद पड़ी नजर आ रही है मेला समिति मेले के दौरान साफ सफाई व्यवस्था रखने में पूरी तरह से नाकाम...

सुंदरनगर (नितेश सैनी):राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले के दौरान चारों तरफ गंदगी का आलम नजर आ रहा है मेला स्थल से लेकर के चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे के किनारे नालियां भी गंदगी के ढेरों से बंद पड़ी नजर आ रही है मेला समिति मेले के दौरान साफ सफाई व्यवस्था रखने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है जवाहर पार्क मेला स्थल भी कूड़ादान बनकर रह गया है। दुकानों में बाहर भी कोई भी कूड़ादान नजर नहीं आया है जबकि मेला समिति ने सख्त निर्देश दिए थे कि मेले में सभी दुकानों के बाहर कूड़ा दान रखना सुनिश्चित करें। लेकिन व्यापारियों ने भी मेले के दौरान प्रशासन के नियमों को ताक पर रखते हुए चारों और गंदगी फैलाई है।

कूड़ेदान के बाहर गंदगी के लबालब ढेर लगे हुए
सफाई व्यवस्था चरमराने से लोग देवी देवताओं के दर्शन करने के साथ अन्य खाद्य सामग्रियां खाने को विवश नजर आए हैं इतना ही नहीं नेशनल हाईवे के किनारे बस अड्डे में भी गंदगी का बुरा हाल बना है कूड़ेदान के बाहर गंदगी के लबालब ढेर लगे हुए हैं लेकिन हिमाचल पथ परिवहन निगम के अधिकारी भी मेले के दौरान इस और गौर करते नजर नहीं आए हैं भले ही परिवहन मंत्री ने अपने दौरे के दौरान निगम के अधिकारियों को साफ सफाई व्यवस्था रखने के सख्त निर्देश दिए थे लेकिन परिवहन मंत्री के दिशा निर्देशों का भी निगम के अधिकारियों पर कोई असर नहीं हुआ. इससे प्रतीत हो रहा है कि भाजपा की जय राम सरकार की अभी तक अधिकारियों के ऊपर पकड़ नहीं बन पाई है।

पीएम मोदी के स्वछता अभियान को धका लगा
अधिकारी सरकार के नियमों को ताक पर रखते हुए ठेंगा दिखा रहे हैं जिसका खामियाजा प्रदेश की जनता को चुकता करना पड़ रहा है वहीं कभी तक प्रशासन ने इस दिशा में कोई सख्त कदम नहीं उठाया है सभी अधिकारी इधर उधर मुंह छुपाते नजर आ रहे हैं अगर इस दिशा में सख्त कदम उठाए जाएं तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की मुहिम को अवश्य ही सार्थक परिणाम मिलेंगे। लेकिन हिमाचल में इस दिशा में किए गए प्रयासों का रंग अभी तक फीका साबित हुआ है जो की हालत मौजूदा समय में देखने को मिल रहे है इस से पीएम मोदी के स्वछता अभियान को धका लगा है।


 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!