कोरोना का खौफ : IGMC में बिना पास के अंदर नहीं जाएंगे तीमारदार

Edited By Vijay, Updated: 20 Mar, 2020 05:42 PM

attendant will not go inside without pass in igmc

कोरोना वायरस के बढ़ते खौफ के चलते आईजीएमसी प्रशासन ने एक और उचित कदम उठाया है। प्रशासन ने अब वार्ड में तीमारदारों के लिए पास की सुविधा उपलब्ध करवा दी है। कोई भी तीमारदार अब बिना पास के वार्ड में अंदर नहीं जाएगा।

शिमला (ब्यूरो): कोरोना वायरस के बढ़ते खौफ के चलते आईजीएमसी प्रशासन ने एक और उचित कदम उठाया है। प्रशासन ने अब वार्ड में तीमारदारों के लिए पास की सुविधा उपलब्ध करवा दी है। कोई भी तीमारदार अब बिना पास के वार्ड में अंदर नहीं जाएगा। प्रशासन ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि वार्ड में भीड़ अधिक न हो और वायरस फैलने का खतरा कम हो।
PunjabKesari, Ward Image

वार्डों को किया जा रहा सैनिटाइज

वार्डों में अक्सर देखा जाता है कि अगर एक तीमारदार अंदर जा रहा है तो उसके साथ में 3 से 4 लोग अतिरिक्त जाते हैं। अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं होगा। सुरक्षा गार्डों को प्रशासन ने निर्देश दिए हैं कि बिना पास के किसी को भी अंदर न जाने दिया जाए, वहीं वार्डों को सैनिटाइज किया जा रहा है। वार्डों में सोडियम हिपोक्लोराइड की स्प्रे की जा रही है। वार्डों में सफाई रखने रखने को कहा जा रहा है। प्रशासन ने अस्पताल में लोगों को निर्देश दिए हैं कि वे सावधानी बरतें।
PunjabKesari, Machine Image

ऑप्रेशन न होने पर मरीज हो रहे परेशान

आईजीएमसी में आप्रेशन करने पर रोक लगाने के बाद अब मरीज काफी परेशान हो रहे हैं। मरीजों का कहना है कि अब वे आप्रेशन कब करवाएंगे। प्रशासन ने सिर्फ आपातकालीन में ही आपे्रशन करने को कहा है। जैसे पथरी व अन्य जो नार्मल आप्रेशन है, उसमें रोक लगाई है। कुछ मरीजों का कहना है कि वे कब तक घर में बैठकर दर्द सहन करेंगे।

चैस्ट के एक्स-रे हो रहे अलग

कोरोना वायरस के चलते चैस्ट के एक्स-रे भी अब आईजीएमसी में अलग से हो रहे हैं। जो भी मरीज सांस में दिक्कत के चलते आ रहे हैं, उनके एक्स-रे नई ओपीडी के भवन में हो रहे हैं। प्रशासन ने नए भवन में अलग से मशीन स्थापित की है।

रात और दिन को 2-2 डाक्टर रहेंगे ओपीडी में तैनात 

आईजीएमसी में जो वायरस पीड़ितों के लिए ओपीडी बनाई है, उसमें डाक्टरों की भी स्पैशल ड्यूूटी लगाई है। प्रशासन ने यह तय किया है कि दो दिन तो दो रात के समय डाक्टर तैनात रहेंगे, वहीं नर्सें भी उतनी ही मौजूद रहेंगी। ओपीडी में मरीज को 24 घंटे की सुविधा उपलब्ध की है।

क्या बोले प्रशासनिक अधिकारी

आईजीएमसी के प्रशासनिक अधिकारी राहुल गुप्ता ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन बिल्कुल तैयार है। वार्डों सहित ओपीडी को सैनिटाइज किया जा रहा है। वार्डों में सोडियम हिपोक्लोराइड की स्प्रे की जा रही है। वार्डों में तीमारदारों के लिए पास की सुविधा शुरू की गई है। प्रशासन लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक कर रहा है। कोरोना से निपटने के लिए आईजीएमसी में पूरी तैयारियां हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!