JP Nadda बोले-रणनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण साबित होगी Atal Tunnel Rohtang

Edited By Vijay, Updated: 03 Oct, 2020 08:36 PM

atal tunnel rohtang will prove to be strategically important

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अटल रोहतांग टनल का उद्घाटन करने के लिए आभार जताया है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली केंद्र की एनडीए सरकार ने रोहतांग दर्रे के नीचे सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण...

शिमला (ब्यूरो): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अटल रोहतांग टनल का उद्घाटन करने के लिए आभार जताया है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली केंद्र की एनडीए सरकार ने रोहतांग दर्रे के नीचे सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस सुरंग के निर्माण का निर्णय लिया था। आज यह टनल बनकर तैयार है। इससे न केवल लाहौल-स्पीति के लोगों को फायदा होगा, बल्कि पर्यटन को पंख लगेंगे। रणनीतिक तौर पर यह टनल महत्वपूर्ण है। अटल सुरंग से कनैक्टीविटी हमारे बॉर्डर इंफ्रास्ट्रक्चर को भी मजबूत करेगी। बर्फबारी के कारण 6 महीने के लिए देश-दुनिया से कटे रहने वाले लाहौल-स्पीति के लोग अब 12 महीने प्रदेश के अन्य क्षेत्रों से जुड़े रहेंगे। स्थानीय किसान कम किराए के साथ अपनी उपज समय पर मंडियों तक पहुंचा पाएंगे।

दिसम्बर, 2019 में लिया था  ‘अटल टनल’ नाम रखने का निर्णय

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दिसम्बर, 2019 में स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में सुरंग का नाम ‘अटल टनल’ रखने का निर्णय किया था। इस टनल से मनाली से केलांग की दूरी कम हो जाएगी और अब मात्र महज डेढ़ घंटे में तय की जा सकेगी। इससे मनाली और लेह के बीच की दूरी भी अब 46 किलोमीटर कम हो गई है। इसलिए आज का दिन न केवल हिमाचल बल्कि पूरे देश के लिए ऐतिहासिक है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!