हिमाचल में पर्यटन को लगेंगे पंख, ब्यास में पहली बार होगी एशिया राफ्टिंग चैंपियनशिप

Edited By Gurminder Singh, Updated: 06 Sep, 2019 12:59 PM

asia rafting championship will be held for the first time in beas

कुल्लू-मनाली की वादियों में पहुंचकर ब्यास नदी की जलधारा में रिवर राफ्टिंग का लुत्फ उठाना सैलानी कभी नहीं भूलते। यहां पर्यटकों का तांता लगा रहता है। अब पहली बार ब्यास की लहरों में रिवर राफ्टिंग की एशिया चैंपियनशिप होगी। कुल्लू की ब्यास नदी में...

कुल्लू: कुल्लू-मनाली की वादियों में पहुंचकर ब्यास नदी की जलधारा में रिवर राफ्टिंग का लुत्फ उठाना सैलानी कभी नहीं भूलते। यहां पर्यटकों का तांता लगा रहता है। अब पहली बार ब्यास की लहरों में रिवर राफ्टिंग की एशिया चैंपियनशिप होगी। कुल्लू की ब्यास नदी में अंतरराष्ट्रीय स्तर की रिवर राफ्टिंग स्तर की प्रतियोगिता से न केवल दुनिया में हिमाचल को एक नई पहचान मिलेगी, बल्कि पर्यटन को भी पंख लगेंगे। यह चैंपियनशिप अक्तूबर 2020 में होगी। जिसके लिए विश्व राफ्टिंग फेडरेशन ने हरी झंडी दे दी है। 

7 अक्तूबर से 12 अक्तूबर तक होगी

प्रतियोगिता में भारत समेत एशिया की 32 टीमों में करीब 25 देशों के प्रतिभाग शामिल हो सकती हैं। जुलाई 2019 को तुर्की में हुई विश्व राफ्टिंग चैंपियनशिप में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन से वर्ल्ड राफ्टिंग फेडरेशन ने हिमाचल के कुल्लू की ब्यास नदी में एशिया राफ्टिंग चैंपियनशिप करवाने का निर्णय लिया है। प्रतियोगिता का आयोजन मनाली स्थित अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबंधित खेल संस्थान करेगा। यह प्रतियोगिता 7 अक्तूबर से 12 अक्तूबर तक होगी। इसमें 150 खिलाड़ियों के साथ 24 जज तथा करीब 50 टीमों के अधिकारी शामिल होंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!