मुख्यमंत्री मजदूर तबके व बाहरी राज्यों में रह रहे लोगों के लिए भी करें व्यवस्था: राणा

Edited By kirti, Updated: 27 Mar, 2020 05:55 PM

arrangements for laborers and people living in outside states rana

कोविड-19 के बाद कर्फ्यू से बने हालातों पर सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का ध्यान प्रमुख समस्याओं की आकर्षित करते हुए समुचित व्यवस्था करने के लिए पत्र लिखा है।

हमीरपुर : कोविड-19 के बाद कर्फ्यू से बने हालातों पर सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का ध्यान प्रमुख समस्याओं की आकर्षित करते हुए समुचित व्यवस्था करने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी के चलते लगे कर्फ्यू के दौरान हर वर्ग जहां परेशान व दुविधा में हैं, वहीं ऐसे वर्ग भी हैं जिन्हें इस विपत्ति की घड़ी में सहायता की बड़ी दरकार है। इसलिए वह उनका ध्यान 3 मुख्य समस्याओं की ओर दिलाना चाहते हैं जिनमें प्रथम व अहम समस्या अपने घरों से बाहर रह रहे विभिन्न वर्गों व कामगारों का है।

हिमाचल से बाहरी राज्यों व अपने जिलों से दूसरे जिलों में निजी सैक्टर में कार्यरत नौजवान इन दिनों क्वार्टरों में जीवन जीने को मजबूर हो गए हैं, क्योंकि इन दिनों उद्योगों पर ताले लटके हुए हैं तथा उन्हें क्वार्टरों में खाने के भी लाले पड़ गए हैं। ऐसे में जरूरी हो गया है कि ऐसे लोगों की जानकारी जुटाकर यू.पी. सरकार की तर्ज पर ऐसे लोगों के लिए परिवहन निगम की बसें भिजवाकर उन्हें घर लाने की व्यवस्था करें तथा पहले उनका स्वास्थ्य चैकअप भी करवाया जाए। 

दूसरी समस्या के बारे में उन्होंने बताया कि प्रदेश में राशन की गंभीर होने वाली है। कर्फ्यू के दौरान बाहर से भी राशन की सप्लाई बंद हैं। अभी तो दुकानों में राशन मिल रहा है लेकिन यह स्टॉक भी कब तक चलेगा। इसलिए बाहरी राज्यों से राशन की व्यवस्था करने के लिए तुरंत परमिट दिए जाएं ताकि स्थितियां बिगड़ने से पहले संभाली जा सकें। तीसरी समस्या को उन्होंने भयावह बताते हुए कहा कि प्रदेश में प्रवासी मजदूर परिवारों व स्थानीय मजदूरों की स्थिति दिनप्रतिदिन खराब होती जा रही है। उनकी आय के स्त्रोत इस समय समाप्त हो चुके हैं क्योंकि इन दिनों काम धंधा बंद हो चुका है। प्रवासी मजदूरों के तो राशन कार्ड भी नहीं बने हैं। इसलिए इन वर्गों के लिए राशन आदि की व्यवस्था करवाई जाए। उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया कि सामाजिक सरोकारों को पूरा करते हुए हम सबकी भी जिम्मेवारी है कि अपने आसपास रहने वाले ऐसे मजदूर परिवारों की पूरी मदद करें।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!