सेना का पहला एक्यूरेसी कप शुरू, पहले दिन 24 पायलटों ने लिया भाग

Edited By kirti, Updated: 16 Oct, 2018 12:10 PM

army s first accurecy cup begins

दुनिया की सर्वश्रेष्ठ पैराग्लाइडिंग साइटों में शुमार बीड़ बिलिंग में सोमवार को मिलिट्री और पैरा मिलिट्री का 3 दिवसीय पहले एक्यूरेसी कप का आगाज हुआ, जिसमें सेना की विभिन्न फोर्सों के लगभग 24 पैराग्लाइडर पायलटों ने भाग लिया। इस दौरान पायलटों ने...

पपरोला : दुनिया की सर्वश्रेष्ठ पैराग्लाइडिंग साइटों में शुमार बीड़ बिलिंग में सोमवार को मिलिट्री और पैरा मिलिट्री का 3 दिवसीय पहले एक्यूरेसी कप का आगाज हुआ, जिसमें सेना की विभिन्न फोर्सों के लगभग 24 पैराग्लाइडर पायलटों ने भाग लिया। इस दौरान पायलटों ने एक्यूरेसी का कौशल दिखाते हुए कई करतब दिखाए। इस दौरान पालमपुर दाह डिवीजन के मेजर जनरल एन.के. समंतरा ने कहा कि इस प्रतियोगिता के जरिए सेना के पायलट यहां पर उड़ानों का अतिरिक्त कौशल हासिल कर आगामी वल्र्ड कप में भाग ले सकेंगे।

उन्होंने कहा कि सेना द्वारा प्रयास रहेगा कि सेना द्वारा हर वर्ष बिलिंग में इस प्रकार के साहसिक गतिविधियों का आयोजन हो तथा अगली बार इससे भी बढिय़ा इवैंट सेना द्वारा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में भारतीय सेना के अलावा भारतीय नौसेना, बी.एस.एफ . व आई.टी.बी.पी. के जवानों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिलिंग दुनिया की सर्वश्रेष्ठ पैराग्लाइडिंग साइटों में शुमार है, वहां पायलटों को भरपूर मात्रा में थर्मल व विंड कंडीशन बेहतर मात्रा में मिलता है। इसी के चलते सेना द्वारा यहां पर पहली बार एक्यूरेसी कप का आयोजन करवाया गया। इस दौरान बैजनाथ के एस.डी.एम. विकास शुक्ला, साडा सुपरवाइजर रणविजय, सुरेश ठाकुर व कई डिवीजनों से आए सैन्य अधिकारी मौजूद रहे।
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!