सेना भर्ती: पहले दिन 3597 युवाओं ने दिखाया दमखम, 597 युवा उम्मीदों पर उतरे खरे

Edited By Ekta, Updated: 13 Nov, 2019 11:03 AM

army recruitment 3597 youth showed strength on the first day

सेना भर्ती के पहले दिन 3597 युवा भर्ती रैली के लिए पहुंचे। पहले दिन कांगड़ा की देहरागोपीपुर तथा पालमपुर जबकि चम्बा जिले की सलूणी तहसील के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की गई। पहले दिन के लिए 4150 युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण करवा रखा था, परंतु 553 युवाओं ने...

पालमपुर (भृगु): सेना भर्ती के पहले दिन 3597 युवा भर्ती रैली के लिए पहुंचे। पहले दिन कांगड़ा की देहरागोपीपुर तथा पालमपुर जबकि चम्बा जिले की सलूणी तहसील के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की गई। पहले दिन के लिए 4150 युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण करवा रखा था, परंतु 553 युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया में भाग नहीं लिया। शारीरिक क्षमता के पैमाने पर लगभग साढ़े 16 प्रतिशत युवा खरे उतरे। 597 युवा शारीरिक क्षमता की परख में सफल रहे। भर्ती निदेशक कर्नल संदीप सिरोही ने बताया कि पहले दिन पहुंचे युवाओं में से 597 फिजिकल टैस्ट में चयनित किए गए हैं। भर्ती रैली 22 नवंबर तक आयोजित की जाएगी तथा रैली के लिए गेट खुलने के समय में परिवर्तन किया गया है।  

पहले जहां रात्रि साढ़े 12 गेट खोले जाने का समय निर्धारित किया गया था परंतु ठंड के दृष्टिगत अब समय प्रात: 4 बजे कर दिया गया है। पहले दिन शारीरिक क्षमता के लिए उतरे युवाओं में से साहिल पठानिया अव्वल रहा। साहिल ने निर्धारित दौड़ को 5 मिनट की अवधि में पूरा कर यह सफलता अर्जित की। हरिपुर के साहिल पठानिया ने बताया कि सेना भर्ती को लेकर उन्होंने नियमित अभ्यास किया है तथा उनकी इच्छा है कि वह सेना में भर्ती होकर मातृभूमि की सेवा कर सके। साहिल पठानिया ने बताया कि सफलता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है तथा नियमित अभ्यास व कड़ी मेहनत ही सफलता का एकमात्र पैमाना है। 

आज और कल होगी इन तहसीलों की भर्ती

13 नवम्बर को नूरपुर, फतेहपुर, बड़ोह तथा थुरल व चम्बा जिले की पांगी, भलेई, होली तथा भरमौर की भर्ती होगी। इन तहसीलों के अंतर्गत कुल 4496 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण करवा रखा है। जबकि 14 नवंबर को कांगड़ा जनपद के ज्वाली, शाहपुर, धर्मशाला तथा जसवां व चंबा की चुराह तहसील के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इन तहसीलों से 4684 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरवा रखा है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!