अर्जुन अवार्डी अजय ठाकुर का नागरिक अभिनंदन, दुर्गा स्पोर्ट्स क्लब मंधाला ने किया सम्मान (Video)

Edited By Vijay, Updated: 01 Oct, 2019 03:57 PM

नालागढ़ उपमंडल से हिमाचल के अर्जुन अवार्डी और भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान का ग्राम पंचायत मंधाला के तहत नागरिक अभिनंदन किया गया। इसमें अजय ठाकुर के अलावा उनके समस्त परिवार को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यतिथि के तौर पर दून के विधायक...

मानपुरा (संजीव कुमार): नालागढ़ उपमंडल से हिमाचल के अर्जुन अवार्डी और भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान का ग्राम पंचायत मंधाला के तहत नागरिक अभिनंदन किया गया। इसमें अजय ठाकुर के अलावा उनके समस्त परिवार को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यतिथि के तौर पर दून के विधायक परमजीत सिंह ने शिरकत की जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर दून के पूर्व विधायक रामकुमार ने शिरकत की। कार्यक्रम का आयोजन दुर्गा स्पोर्टस क्लब मंधाला ने किया था, जिसमें अजय ठाकुर के अलावा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले खिलाडिय़ों व मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया। सर्वप्रथम अर्जुन अवार्डी अजय ठाकुर व उनके माता-पिता व सास-ससुर, भाई-भाभी व बहन व जीजा को सम्मानित किया गया। उसके बाद दुर्गा स्पोर्ट्स क्लब ने अजय ठाकुर व उनकी धर्मपत्नी संदीप राणा को फूलों का हार व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
PunjabKesari, Honor Image

स्वर्ण पदक जीतने वाली खुशी ठाकुर को किया सम्मानित

सम्मान समारोह के दौरान मंधाला पंचायत के लोग भारी संख्या में पहुंचे थे, वहीं इलाके के लगभग एक दर्जन खेल क्लबों ने भी शिरकत की, जिनको खेलों में अतुलनीय योगदान देने के लिए पुरुस्कृत किया गया। उसके बाद अंडर-15 में स्वर्ण पदक लाने वाली कुश्ती की उभरती खिलाड़ी खुशी ठाकुर को अर्जुन अवार्डी अजय ठाकुर ने अपने हाथों से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। तत्पश्चात डीएसपी अजय ठाकुर ने नाबार्ड में असिस्टैंट ऑफिसर चयनित हुई मंधाला पंचायत की नेहा ठाकुर को सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। बाद में थाई बाक्सिंग में विदेशों में भारत का नाम रोशन करने वाले अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अनिल मेहता को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
PunjabKesari, Honor Image

अजय ठाकुर ने देश-विदेश में कबड्डी के क्षेत्र में जमाई धाक : परमजीत सिंह

दून के विधायक परमजीत सिंह ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि हमारे उपमंडल के युवा ने देश-विदेश में कबड्डी के क्षेत्र में धाक जमाई और प्रतिष्ठित अर्जुन अवार्ड प्राप्त किया। वहीं दून के पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी ने कहा कि कब्बड्डी हमारा प्राचीन खेल था जो एक तरह से लुप्त हो चुका था व क्षेत्र के युवा खेलों को छोड़कर नशे की और अग्रसर हो रहे थे परन्तु अजय ठाकुर ने लुप्त हो रही कब्बड्डी में न केवल जान फूंकी है बल्कि क्षेत्र के युवाओं के लिए आर्दश साबित हुए हैं। उन्होंने मधाला की नेहा ठाकुर व बद्दी खुशी को भी क्षेत्र का नाम रोशन करने पर बधाई दी।
PunjabKesari, Honor Image

खेलों में अपना करियर बनाएं व नशे आदि से दूर रहें युवा : राम कुमार

अजय ठाकुर के पिता छोटू राम चंदेल ने कहा कि अजय ठाकुर के तन-मन में कब्बड्डी ही बसी हुई थी व कई बार देर रात तक कब्बड्डी में अकेले ही मेहनत करता रहता था। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि बीबीएन क्षेत्र के अन्य युवा भी अजय ठाकुर की राह पर चलकर कब्बड्डी व अन्य खेलों में अपना करियर बनाएं व नशे आदि से दूर रहें।
PunjabKesari, Ajay Thakur Image

मेहनत से बनती है किस्मत : अजय ठाकुर

अर्जुन अवार्डी अजय ठाकुर ने कहा कि ज्यादातर युवा प्रतिभा होने के बावजूद कई बार अच्छा प्रर्दशन नहीं कर पाते व उम्मीद छोड़कर बैठ जाते हैं। उन्होंने कहा कि किस्मत मेहनत से बनती है व हमेशा मेहनत करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह लेागों का प्यार ही है जिसकी बदौलत आज उन्होंने अर्जुन अवार्ड हासिल किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने मुझे डीएसपी बनाया व मेरी आवाज दून के पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी ने उठाई थी व अब सरकार खेलों के लिए बहूत कुछ कर रही है व युवाओं को चाहिए कि नशे से दूर रहकर खेलों में अपना ध्यान लगाएं।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!