सैंट्रल यूनिवर्सिटी के निर्माण में विलंब हुआ तो छात्रों को होगा नुक्सान : अनुराग

Edited By Vijay, Updated: 09 Nov, 2020 12:07 AM

anurag thakur in hamirpur

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सैंट्रल यूनिवर्सिटी के निर्माण कार्य में अगर राज्य सरकार की तरफ से विलंब होता है तो इससे प्रदेश की जनता व छात्रों को नुक्सान होगा। उन्होंने कहा कि सैंंट्रल यूनिवर्सिटी में विलंब होना अपने आप में...

हमीरपुर (राजीव): केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सैंट्रल यूनिवर्सिटी के निर्माण कार्य में अगर राज्य सरकार की तरफ से विलंब होता है तो इससे प्रदेश की जनता व छात्रों को नुक्सान होगा। उन्होंने कहा कि सैंंट्रल यूनिवर्सिटी में विलंब होना अपने आप में दुखदायी है। उन्होंने कहा कि सैंट्रल यूनिवर्सिटी को स्वीकृत करवाने व बनाने के लिए मैंने बहुत संघर्ष किया है।

सैंट्रल यूनिवर्सिटी को स्वीकृत करवाया 500 करोड़ का बजट

उन्होंने कहा कि देश में सभी सैंट्रल यूनिवर्सिटी को केंद्र से 280 करोड़ रुपए का बजट मिला है लेकिन मैंने हिमाचल में इसके निर्माण के लिए 500 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत करवाया है। उन्होंने कहा कि इसके निर्माण में जो राजनीति हुई है इससे प्रदेश व छात्रों को बहुत नुक्सान हुआ है। स्थानीय प्रशासन व सैंट्रल यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की भी जिम्मेदारी बनती है कि जल्द इसके निर्माण कार्य को शुरू करवाया जाए।

पीएम मोदी ने बिना ब्याज के दिया 50 वर्षों के लिए साढ़े 400 करोड़ का कर्ज

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर सुजानपुर विस क्षेत्र के दौरे के दौरान टौणीदेवी माता मंदिर में सराय भवन का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिमाचल को बार-बार कर्जा लेना पड़ता था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब हिमाचल को इससे निजात दिलाने के लिए 50 वर्षों के लिए साढ़े 400 करोड़ रुपए का कर्जा बिना ब्याज के दे दिया है। इससे अगले 10 वर्षों तक हिमाचल की सरकार को कर्जा लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

भारत के अमरीका के साथ पहले से ही अच्छे संबंध

उन्होंने अमरीका के नए राष्ट्रपति को भी बधाई देते हुए बताया कि भारत के अमरीका के साथ पहले से ही अच्छे संबंध रहे हैंं। उन्होंने भारतीय मूल की अमरीका में उपराष्ट्रपति बनी महिला को भी बधाई दी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जो मुहिम भारत व अमरीका ने काले धन को पकडऩे और विश्व में शांति स्थापित करने की चलाई है उसे अमरीका के नए राष्ट्रपति आगे भी जारी रखेंगे। दूसरे देशों में अतिक्रमण करने वालों को भी एक साथ मिलकर सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा गुमराह करती आई है।

हिमाचल में सरकार व संगठन में तालमेल सही

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में सरकार व संगठन के बीच तालमेल सही है और सरकार अच्छा कर रही है और अगले 2 वर्षों के कार्यकाल में भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार अच्छा काम करेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीवाली से पहले हिमाचल को 2 तोहफे दिए हैं। जिनमें पहला 66 मैगावाट का धौलासिद्ध बिजली का प्रोजैक्ट हमीरपुर को मिला है, वहीं दूसरा 1810 करोड़ का लुंडरी प्रोजैक्ट है। उन्होंने कहा कि बिहार में सरकार किसकी बनेगी और किसके पक्ष में मतदान हुआ है, यह भविष्य मत पेटियों में बंद है लेकिन उन्होंने दावा जताते हुए कहा कि बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनेगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!