बहरीन के प्रतिनिधिमंडल से मिले अनुराग, द्विपक्षीय मुद्दों पर की चर्चा

Edited By Punjab Kesari, Updated: 30 Mar, 2018 12:18 AM

anurag met from bahrain s delegation discussion on bilateral issues

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद व सूचना प्रौद्योगिकी पर बनी स्टैडिंग कमेटी के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने संसद भवन में बहरीन के संसदीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर दोनों देशों के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की।

ऊना(सुरेन्द्र): हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद व सूचना प्रौद्योगिकी पर बनी स्टैडिंग कमेटी के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने संसद भवन में बहरीन के संसदीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर दोनों देशों के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की व्यापक विदेश नीति के चलते आज दुनिया के कई देश भारत के साथ अपने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में उनकी मुलाकात बहरीन के संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष अब्बास ईसा अलमाधी और उनके संसदीय प्रतिनिधिमंडल से हुई। इस मुलाकात में आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय एवं बहुपक्षीय मुद्दों पर विचारों के उपयोगी आदान-प्रदान के साथ मैत्रीपूर्ण एवं अग्रदर्शी माहौल में उनकी आई.टी. अर्थव्यवस्थ व टूरिज्म सहित कई विभिन्न मुद्दों पर बात हुई और उन्होंने हर क्षेत्र में परस्पर एक दूसरे का सहयोग करने की बात आगे रखी है। 


बहरीन में 3.5 लाख संख्या भारतीयों की
सांसद ने कहा कि अरब देशों में से एक बहरीन और भारत के परस्पर आपसी संबंध काफी मजबूत रहे हैं। बहरीन में रह रहे कुल 6 लाख विदेशियों में 3.5 लाख संख्या तो भारतीयों की है। बहरीन में भारी तादाद में हिंदू मंदिर हैं, जिनमें से कुछ तो बहुत पुराने हैं। बहरीन ने लिटिल इंडिया प्रोग्राम के अंतर्गत अपने यहां भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने का काम किया है।


बहरीन का पुराना सहयोगी रहा है भारत
उन्होंने कहा कि बहरीन संसदीय प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष अब्बास ईसा अलमाधी ने कहा है कि भारत बहरीन का एक पुराना सहयोगी रहा है। दुनिया की बढ़ती हुई बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में एक है और आज पूरा विश्व भारत की तरफ देख रहा है। मेक इन इंडिया मिशन से भारत ने अपनी आत्मनिर्भरता बढ़ाई है। आज भारत आई.टी. के क्षेत्र में दुनिया की महाशक्ति है और इस क्षेत्र में हम भारत से सहयोग की अपेक्षा रखते हैं। भारत की आई.टी. के स्टैङ्क्षडग कमेटी के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से मुलाकात काफी सकारात्मक रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!