बेटे के कांग्रेस में जाने के बाद अनिल शर्मा का बड़ा बयान, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 26 Mar, 2019 05:11 PM

anil sharma big statement after son s son went to congress

लोकसभा चुनावों में कोई कहीं भी जाए इससे भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा ।ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने बेटे के कांग्रेस में जाने के बाद बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा के मंत्रीमंडल से इस्तीफे के बारे में...

शिमला :लोकसभा चुनावों में कोई कहीं भी जाए इससे भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा ।ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने बेटे के कांग्रेस में जाने के बाद बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा के मंत्रीमंडल से इस्तीफे के बारे में पार्टी हाई कमांड से सलाह ली जाएगी और उसके बाद ही इस पर कोई निर्णय लिया जा सकेगा। बिलासपुर जिला के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर में भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने मां का आशीर्वाद लिया। मंडी से वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय दूरसंचार मंत्री पंडित सुखराम की कांग्रेस में वापसी का कांग्रेस विधायक और वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह ने स्वागत किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा बीते रोज देश के गरीब परिवार को सालाना 72 हजार देने की स्कीम को पूर्व ष्टरू वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने सराहा । बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्देशक एवं अभिनेता टीनू आनंद ने मंगलवार को हिमाचल की बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग का आनंद लिया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग का बॉलीवुड अभिनेता ने उठाया लुत्फ
बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्देशक एवं अभिनेता टीनू आनंद ने मंगलवार को हिमाचल की बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग का आनंद लिया। टीनू आनंद परिवार सहित यहां घूमने पहुंचे थे। उन्होंने मंगलवार को बिलिंग घाटी से पैराग्लाइडिंग की टेंडम उड़ान भरी। देश के नामी पायलटों में शुमार ज्योति ठाकुर की टीम के मुख्य पायलट सुरजीत घुघी ने टीनू आनंद को बिलिंग की वादियों में हवा की सैर करवाई। आनंद ने बताया कि उनका काफी बेहतरीन अनुभव रहा। हिमाचल बेहद खूबसूरत है तथा खासकर बिलिंग की वादियां पूरी तरह से प्रकृति सौंदर्य से लबालब भरी हैं।

सुखराम गए लेकिन सुरेश चंदेल को नहीं खोना चाहते धूमल
हिमाचल की राजनीति में हो रही उथल-पुथल पर पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने चुनावी मौसम की बात करार दी है और कहा कि बहुत से प्रदेशों में एक-दूसरे की पार्टी में जा रहे है। वहीं धूमल ने मंडी में सुखराम के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी जिसमें उन्होंने कहा कि पार्टी में उचित सम्मान नहीं मिला। उन्होंने कहा कि पार्टी ने हर व्यक्ति को पद व सम्मान दिया है। बिलासपुर से सुरेश चंदेल के कांग्रेस में जाने की चर्चा पर धूमल ने कहा कि पार्टी का प्रयास है सब की संतुष्ष्टि हो और दोबारा से प्रदेश की चारों सीटें बीजेपी की झोली में जाए।

सोलन में धड़ल्ले से हो रहा नशे का कारोबार
हिमाचल के सोलन जिला में नशे का कारोबार बड़े स्तर पर बढ़ रहा है। नशे के कारोबारी सोलन में युवाओं को नशे का आदि बना रहे हैं। पड़ोसी राज्यों से यहा नशे का सामान लाया जा रहा है। पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान शुरू किया है जिसमें नशे के कारोबारियों की धरपकड़ की जा रही है। पुलिस ने पिछले तीन महीने में नशे का जखीरा पकड़ा है। तीन महीने में पुलिस ने एडीपीएस के 18 मामले दर्ज किए जिसमें 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें 9 किलो की चरस और 92 ग्राम से ज्यादा चिट्टा बरामद किया गया है। इसके अलावा 20 किलो भुक्की भी पकड़ी गई है। यही नहीं पुलिस ने शराब का जखीरा भी पकड़ा है। जिसमें 45 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पशुओं को चराते-चराते यह शख्स बना योग गुरु
भारत से विश्व ने योग सीखकर उसे विकसित किया। साथ ही पावर योगा और एक्रो योग की तकनीक विकसित की। अब यह योगा हिमाचल के सोलन में भी सिखाया जा रहा है। आपको बता दें कि पावर योगा को सोलन के हैप्पी ने पतंजलि से सीखा और फिर एक्रो योगा की मुद्राओं में निपुणता हासिल की।

चोर है चौकीदार, सच्चा वादा पक्का इरादा नारे के साथ जनता के बीच जाएगी कांग्रेस
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा गरीब परिवारों को 72 हजार देने की चुनावी वायदे को लेकर कांग्रेस ने प्रचार शुरू कर दिया। कांग्रेस सच्चा वादा पक्का इरादा नारे के साथ चुनाव मैदान में उतर गई है। कांग्रेस जनता के बीच गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार देने के मुद्दे को ले जाएंगे। सरकार बनने पर कांग्रेस शासित चार राज्यों की तर्ज पर किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा।

गेम चेंजर साबित होगी कांग्रेस की गरीबों को 72 हजार देने की स्कीम
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा बीते रोज देश के गरीब परिवार को सालाना 72 हजार देने की स्कीम को पूर्व CM वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने सराहा और कांग्रेस के लिए गेम चेंजर साबित होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इससे पहले भी देश के गरीबों के लिए मनरेगा जैसी योजनाएं शुरू की है जिससे देश के गरीब का भला हुआ है और अब इस स्कीम से देश के 5 करोड़ गरीब परिवारों को फायदा होगा। वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तथ्यों पर अध्ययन कर फैसले लेने वाली पार्टी है। जबकि भाजपा केवल जुमलेबाजी करने में ही माहिर है। भाजपा ने 2014 में भी लोगों के खाते में 15-15 लाख आने की बात कही थी जो आज तक नहीं आए हैं।

सुंदरनगर में शातिर आधी रात को उड़ा ले गए बोलेरो की स्टेपनी
सुंदरनगर में गाड़ियों के टायर चोरी करने की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला गत रात बीबीएमबी कॉलोनी रोड पर आयकर भवन के समीप का है। जहां चोरों ने एक बोलेरो गाड़ी की नई स्टेपनी उड़ा डाली। बता दें कि पहले चोरों ने नरेश चौक से कॉलोनी मार्ग पर सड़क किनारे खड़े वाहनों की रेकी की। जिस कारण चोरों ने वाहन में दो चक्कर लगाए और वाहन को घटना से थोड़ी दूरी पर खड़ा कर उसमें से दो लोग बोलेरो की स्टेपनी को खोल कर नटबोल्ट सहित नरेश चौक की और ले गए।

विक्रमादित्य ने रामस्वरूप पर कसा तंज
मंडी से वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय दूरसंचार मंत्री पंडित सुखराम की कांग्रेस में वापसी का कांग्रेस विधायक और वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पंडित सुखराम का मंडी में जनाधार है जिसका आगामी लोकसभा चुनावों में पार्टी को लाभ होगा। मंडी लोकसभा सीट से पार्टी आलाकमान जिस भी प्रत्याशी को टिकट देगी उसके लिए सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करेंगे।

चुनावों से पहले नयना देवी के दरबार में नतमस्तक हुए अनुराग ठाकुर
बिलासपुर जिला के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर में भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने मां का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने मंदिर में आरती की व विधिवत रूप से पूजा-अर्चना कर प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डाली। इसके साथ ही उन्होंने अपने चुनाव प्रचार का शुभारंभ किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य विकास का है और विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र आज एक आदर्श संसदीय क्षेत्र बनकर उभरा है निश्चित तौर पर वह इस बार जीत का चौका जरूर लगाएंगे।

अनिल शर्मा के इस्तीफे के बारे में हाई कमांड से ली जाएगी सलाह
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा के मंत्रीमंडल से इस्तीफे के बारे में पार्टी हाई कमांड से सलाह ली जाएगी और उसके बाद ही इस पर कोई निर्णय लिया जा सकेगा। यह बात उन्होंने बीती रात मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अनिल शर्मा अभी असमंजस की स्थिति में हैं क्योंकि उनके बेटे और पिता ने कांग्रेस ज्वाइन की है जबकि वह अभी तक भाजपा में है। उन्होंने कहा कि देश में बहुत से परिवार ऐसे हैं जहां पर परिवार के अलग-अलग सदस्य अलग-अलग पार्टी की विचारधारा रखते हैं। उन्होंने कहा कि अनिल शर्मा को खुद निर्णय लेना है कि उन्होंने क्या करना है।

बेटे के कांग्रेस में जाने के बाद अनिल शर्मा का बड़ा बयान
ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने बेटे के कांग्रेस में जाने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह भाजपा को नहीं छोड़ेंगे और यदि सरकार कहे तो वह अपने मंत्रीपद से इस्तीफा देकर सत्ता से बाहर हो जाएंगे। यह बात उन्होंने मंडी में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में कही। बता दें कि आज ही इनका बेटा आश्रय शर्मा और पिता पंडित सुखराम कांग्रेस में शामिल हो गए हैं और कांग्रेस ने आश्रय शर्मा को मंडी संसदीय सीट से टिकट भी दे दिया है। इस पूरे घटनाक्रम के बाद अनिल शर्मा ने मीडिया से बातचीत की और अपनी बात रखी।

जयराम बोले- कोई कहीं भी जाए BJP को कोई फर्क नहीं 
लोकसभा चुनावों में कोई कहीं भी जाए इससे भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बंजार उपमंडल के सैंज में आयोजित युवा मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है और भाजपा के नेताओं ने मिलकर विधानसभा चुनावों में उनके पक्ष में काम किया। उन्हें विधायक बनाया और फिर उन्हें प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री की भी जिम्मेदारी दी गई। ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा के पिता पंडित सुखराम और अनिल शर्मा के पुत्र आश्रय शर्मा के कांग्रेस में जाने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि दोनों ही नेताओं की भाजपा में संवैधानिक रूप से सदस्यता नहीं है और ना ही मुझे इस बात की जानकारी है।  

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!