ट्रक यूनियन से नाराज टमाटर उत्पादकों ने घेरा SDM Office, पढ़ें क्या है मामला

Edited By Punjab Kesari, Updated: 10 Jun, 2017 12:42 AM

angry tomato productive siege the sdm office  read what is the case

टमाटर ढुलाई को लेकर बल्ह के टमाटर उत्पादकों व ट्रक यूनियन नेरचौक के बीच विवाद खड़ा हो गया है।

नेरचौक: टमाटर ढुलाई को लेकर बल्ह के टमाटर उत्पादकों व ट्रक यूनियन नेरचौक के बीच विवाद खड़ा हो गया है। जानकारी के अनुसार ट्रक यूनियन की ओर से टमाटर की खरीद के लिए आने वाले बाहरी राज्यों के व्यापारियों की गाडिय़ों को रोका जा रहा है, जिससे उत्पादक भड़के हैं। ट्रक यूनियन की कार्रवाई से नाराज दर्जनों टमाटर उत्पादकों ने अपनी मांगों को लेकर एस.डी.एम. बल्ह नेरचौक कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया और मांगों के संबंध में ढावण पंचायत की प्रधान रीता व उपप्रधान मदन नायक की अगुवाई में एस.डी.एम. को ज्ञापन भी सौंपा। 

...तो हाईवे व डी.सी. ऑफिस में फैंक देेंगे टमाटर
टमाटर उत्पादकों के ज्ञापन देने के बाद एस.डी.एम. बल्ह नेरचौक संजीव धीमान ने मामले को हल करने के लिए ट्रक यूनियन के प्रधान अजय ठाकुर को मौके पर बुलाया और मामले को शांत करवाने का प्रयास किया लेकिन दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई, जिससे टमाटर उत्पादक भड़क गए। दोनों पक्षों में विवाद के बढ़ जाने से टमाटर उत्पादकों ने मध्य प्रदेश की तर्ज पर सड़क पर उतरने व टमाटर की फसल को हाईवे व डी.सी. ऑफिस में फैंकने की धमकी दे डाली। 

यह है विवाद का कारण
बल्ह वैली के टमाटर उत्पादक बाहरी राज्यों के व्यापारियों को अपने टमाटर बेचते हैं, जिसके लिए बाहरी राज्यों के व्यापारी अपनी ही गाडिय़ां टमाटर की ढुलाई के लिए प्रयोग करते हैं, जिससे ट्रक यूनियन से जुड़े आप्रेटरों को कोई कार्य नहीं मिलता, इसी के चलते दोनों पक्षों में विवाद हो गया है। 

दोनों पक्षों में सोमवार को होगी वार्ता 
मामले को बढ़ता देख व भड़के टमाटर उत्पादकों को शांत करने के लिए डी.सी. संदीप कदम ने ए.डी.एम. मंडी को नेरचौक भेज कर मामले को हल करवाने का प्रयास किया। ए.डी.एम. ने दोनों पक्षों से वार्ता कर मामले को हल करने का प्रयास तो किया लेकिन हल नहीं हो पाया। अब दोनों पक्षों को 3 दिन बाद सोमवार को वार्ता के लिए बुलाया गया है। 

अब वाहन रोके तो करेंगे चक्का जाम
पंचायत प्रधान रीता देवी, उपप्रधान मदन, नायक, खेम सिंह, मस्त राम, लाल चंद ठाकुर, शिव लाल, शंभू सैणी, रणजीत सिंह सैनी, हितेंद्र सैनी, बलवंत सैनी, आर.के. सैनी, सागर सैनी, पुष्पराज सैनी व जयकरण सैणी इत्यादि ने कहा कि यदि यूनियन ने अब खरीददारों के वाहन रोके तो टमाटर उत्पादक सड़कों पर उतर कर चक्का जाम करेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!