आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का दिया संदेश

Edited By Vijay, Updated: 22 Jan, 2019 05:29 PM

anganwadi workers rally gave message of daughter save daughter teaching

सुंदरनगर के लघु सचिवालय परिसर में मंगलवार को एस.डी.एम. राहुल कुमार ने झंडा लहरा कर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर आयोजित की गई आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सुपरवाइजर की रैली को रवाना किया। इस अवसर पर सी.डी.पी.ओ. कृष्णपाल शर्मा ने कहा कि सुपरवाइजर...

सुंदरनगर (नितेश): सुंदरनगर के लघु सचिवालय परिसर में मंगलवार को एस.डी.एम. राहुल कुमार ने झंडा लहरा कर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर आयोजित की गई आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सुपरवाइजर की रैली को रवाना किया। इस अवसर पर सी.डी.पी.ओ. कृष्णपाल शर्मा ने कहा कि सुपरवाइजर निक्कू राम, विकास शर्मा, आशा कुमारी और पूनम कुमारी के नेतृत्व में सैंकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायकों ने जागरूकता रैली के माध्यम से ललित नगर होते हुए अस्पताल चौक के दायरे में लोगों को बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ जागरूकता संदेश देगी।
PunjabKesari, Rally Image

बेहतर कल के लिए बेटियों को सशक्त करना है थीम

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के संचालित स्त्री अभियान के तहत उपमंडल की तमाम आंगनबाड़ी केंद्रों और पंचायतों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया है। क्षेत्र के लोगों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को लेकर जागरूक किया गया है। उन्होंने कहा कि 21 से 26 जनवरी तक राष्ट्रीय बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसकी थीम बेहतर कल के लिए बेटियों को सशक्त करना है।
PunjabKesari, Rally Image

आंगनबाड़ी अाैर आशा वर्करों ने घरों पर लगाए स्टीकर

इस दौरान महिला मंडल की मदद से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के संदेश के स्टीकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं आशा वर्करों ने घरों पर लगाए तथा ग्राम पंचायतों में स्त्री अभियान की बैठक, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के संदेश पर एक प्रभात फेरी व रैली निकाली और सभी ग्राम पंचायतों में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की शपथ दिलाई गई। दुर्गम पंचायत बटवाड़ में भारी सर्दी के दौरान सचिव गोवर्धन और कार्यकर्ता कुसुम, धवाल में प्रधान श्याम लाल और सुपरवाइजर नर्वदा देवी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को लेकर ग्रामीणों को शपथ दिलाई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!