नकली करंसी मामले में फिर आया नया मोड़, जानने के लिए पढ़ें खबर

Edited By Vijay, Updated: 16 May, 2018 10:40 PM

again new twist in fake currency case read news to known

नकली नोट से चरस खरीद के हाईप्रोफाइल मामले में फिर एक नया मोड़ आ गया है। इस मामले में एक आरोपी की गर्लफ्रैंड सामने आई है। पुलिस जांच में पता चला है कि चारों आरोपी छात्र हरियाणा से एक युवती को साथ लेकर आए थे.....

मंडी (पुरुषोत्तम): नकली नोट से चरस खरीद के हाईप्रोफाइल मामले में फिर एक नया मोड़ आ गया है। इस मामले में एक आरोपी की गर्लफ्रैंड सामने आई है। पुलिस जांच में पता चला है कि चारों आरोपी छात्र हरियाणा से एक युवती को साथ लेकर आए थे और कसोल में एक गैस्ट हाऊस में 13 अप्रैल की रात को रुके थे। रोहतक एम.डी.यू. कालेज से गिरफ्तार किए गए 2 छात्रों परवेश कुंडु व विक्रांत बच्चस ने हालांकि यह राज पुलिस को इतने दिन पुलिस रिमांड में रहने के बावजूद नहीं बताया लेकिन 2 आरोपी छात्रों अंकित व चाणक्य उर्फ चिंटू के भूमिगत होने के बाद पुलिस ने कसोल के उस गैस्ट हाऊस में रिकार्ड खंगाला तो खुलासा हुआ है कि नकली नोट के सहारे चरस खरीद के इस हाईप्रोफाइल मामले में एक युवती भी साथ थी लेकिन उसे इस बात का जरा भी अहसास नहीं था कि उक्त युवक यहां ऐसा कुछ करने आए हैं।


विक्रांत निकला युवती का ब्वायफ्रैंड
पुलिस ने जब गैस्ट हाऊस का रिकार्ड खंगाला तो पता चला कि जिस कमरे में युवती ठहरी थी वहां विक्रांत नाम का युवक भी सोया था जोकि उस युवती का ब्वायफ्रैंड निकला। युवती हरियाणा के झज्जर की रहने वाली है। हैरानी इस बात की है कि दोनों कमरे अभी तक फरार अंकित व चाणक्य के नाम से नहीं बल्कि परवेश कुंडु व विक्रांत के नाम से बुक थे जो अंकित ने ही अपने फोन से बुक करवाए थे और अपनी पहचान छुपाने के लिए आई.डी. रिकार्ड से फाड़कर ले गए हैं और अब उसके खिलाफ सबूत मिटाने के जुर्म में आई.पी.सी. की धारा 201 जुड़ गई है। यह बात अब गिरफ्तार किए जा चुके विक्रांत ने स्वीकार की है। उसने यह भी कबूल किया है कि युवती उसकी गर्लफ्रैंड थी और उसे उनके इस कारनामे का बिल्कुल भी पता नहीं चला। इस बयान के बाद पुलिस ने युवती को मामले में तफ्तीश किया है और उससे कई राज इन छात्रों के खुले हैं जो चरस का धंधा करते हैं।


चरस डील के वक्त गैस्ट हाऊस में सोए थे परवेश और युवती
पुलिस जांच में पता चला है कि चरस डील के वक्त गैस्ट हाऊस में परवेश और युवती सोए थे क्योंकि परवेश की तबीयत अचानक खराब हो गई थी और उसके 3 दोस्त अंकित, चाणक्य और विक्रांत रात को देवा से मिलने मलाणा गए थे और वहां उन्होंने चरस के लिए डील की और नकली करंसी के सहारे 2 किलोग्राम चरस लेकर सुबह 5 बजे ही युवती के साथ हरियाणा वापस पहुंच गए और इस बीच लाल सिंह के पकड़े जाते ही देवा तक पुलिस पहुंची तो अंकित और चाणक्य 3 मई से भूमिगत हो गए जबकि देवा के बताए हुलिए के मुताबिक और विक्रांत के मोबाइल नम्बर के सहारे गोहर पुलिस ने परवेश कुंडु व विक्रांत बच्चस को रोहतक कालेज से गिरफ्तार किया है।


चरस तस्करी का किंगपिन भूत उर्फ किशा अभी भी भूमिगत
इसके अलावा इस मामले में एक भूत उर्फ किशा भी भूमिगत है जो चरस तस्करी का किंगपिन माना जा रहा है और देवा से उसका लेनदेन रहा है और देवा के पास बची 3 लाख 50 हजार की नकली करंसी उसी के पास है। देवा ने 2 किलोग्राम चरस बेच अंकित व चाणक्य से 5 लाख 60 हजार रुपए लिए थे जिसमें से देवा ने आधा किलो चरस गोहर निवासी लाल सिंह से खरीद कर उसे 1 लाख 10 हजार रुपए की नकल करंसी थमा दी थी,  जिसे लेकर लाल सिंह बगस्याड़ ग्रामीण बैंक पहुंचा तो वहां बैंक मैनेजर की होशियारी से पकड़ा गया और उसने बताया कि उसे ये करंसी मलाणा में पड़ी मिले तो पुलिस छानबीन के लिए मलाणा पहुंची तो वहां पता चला कि लाल सिंह और देवा चरस का काम करते हैं और देवा भी लाल सिंह की निशानदेही पर पकड़ा गया।


20 दिनों से पुलिस को छका रहे 3 आरोपी
नकली करंसी से चरस खरीद के इस हाईप्रोफाइल मामले में जो 2 आरोपी भूमिगत हुए हैं उसमें एक हरियाणा पुलिस के एस.एच.ओ. का बेटा है और दूसरे का बाप हाईकोर्ट में वकील है। दोनों ही आरोपी अच्छे परिवार से संबंध रखते हैं और इसी का फायदा उठाकर दोनों इतने दिन से फरार हैं जबकि भूत उर्फ किशा भी मलाणा से गायब है और वहां घर में उसके कई दिनों से ताला लटका है। ऐसा माना जा रहा है कि कुल्लू के खुफियातंत्र से उसकी खास पैठ है और इसी का फायदा उठाकर भूत उर्फ किशा मंडी पुलिस की पहुंच से बाहर है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!