सत्ता बदलने के बाद ये स्कूल अध्यापकों को तरस रहा, 4 माह में हुए 6 के तबादले

Edited By kirti, Updated: 19 May, 2018 11:07 AM

after the change of power these school teachers longed for

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल चांजू सत्ता परिवर्तन के साथ अध्यापकों की कमी से जूझने के लिए मजबूर हो गया है। इसकी वजह यह है कि इस स्कूल में कांगड़ा जिला के साथ अन्य क्षेत्रों के तैनात अध्यापकों ने एक-एक करके अपनी राजनीतिक पहुंच के दम पर अपना तबादला...

चम्बा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल चांजू सत्ता परिवर्तन के साथ अध्यापकों की कमी से जूझने के लिए मजबूर हो गया है। इसकी वजह यह है कि इस स्कूल में कांगड़ा जिला के साथ अन्य क्षेत्रों के तैनात अध्यापकों ने एक-एक करके अपनी राजनीतिक पहुंच के दम पर अपना तबादला अपने घरों के नजदीक करवाने में सफलता हासिल कर ली लेकिन उनके स्थान पर किसी अन्य अध्यापक की नियुक्ति नहीं की गई। परिणामस्वरूप इस स्कूल में अब 7 अध्यापकों सहित कुल 10 पद रिक्त चले हुए हैं। जानकारी के अनुसार इस स्कूल में इस समय 450 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं लेकिन इन बच्चों को महत्वपूर्ण विषय पढ़ाने के लिए कोई अध्यापक तैनात नहीं है। यूं तो इस स्कूल में वाणिज्य विषय भी पढ़ाया जाता है लेकिन इस संकाय की शिक्षा देने वाले दोनों प्रवक्ताओं के पद रिक्त चले हुए हैं। 

इस स्कूल से करीब 8 अध्यापक स्थानांतरित हो गए 
गणित प्रवक्ता का एक, अर्थशास्त्र का एक, कला संकाय के 2 व टी.जी.टी. नॉन-मैडीकल प्रवक्ता का एक पद रिक्त चला हुआ है। स्कूल कार्यालय की बात करें तो अधीक्षक सहित सहायक व एक अन्य पद रिक्त चला हुआ है। ऐसे में इस स्कूल में इन दिनों जो शेष अध्यापक बचे हुए हैं उन पर न सिर्फ स्कूल के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा है बल्कि सरकारी कार्यों को भी समय पर अंजाम देने का दबाव बना हुआ है। दलीप सिंह, शेर सिंह, हेमराज, चंदेल सिंह, करतार सिंह, अमर सिंह, जग्गो, खेती राम व सोभिया राम का कहना है कि नई सरकार बनते ही इस स्कूल में तैनात अध्यापकों के तबादलों का दौर ऐसा शुरू हुआ कि महज 4 माह के भीतर इस स्कूल से करीब 8 अध्यापक स्थानांतरित हो गए लेकिन उनके स्थान पर कोई अध्यापक तैनात नहीं किया गया। ऐसे में अब इस स्कूल की शिक्षा व्यवस्था सही मायने में काम चलाऊ नीति पर आश्रित होकर रह गई है जोकि चुराह विधानसभा क्षेत्र के भविष्य के लिए ठीक नहीं है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!