त्यौहारी सीजन में मिलावटी मिठाई को लेकर प्रसाशन सख्त, विक्रेताओं को दिए ये निर्देश

Edited By Vijay, Updated: 17 Oct, 2019 07:44 PM

adulterated sweets

त्यौहारी सीजन को लेकर ज्वालाजी प्रसाशन ने कमर कस ली है। लोगों की सेहत से किसी तरह से खिलवाड़ न हो, इसको लेकर प्रशासन ने पहले ही खाद्य सामग्री व मिठाई विक्रेताओं को मिलावटी मिठाई न बेचने को लेकर सचेत कर दिया है, साथ ही स्प्ष्ट किया है कि.....

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): त्यौहारी सीजन को लेकर ज्वालाजी प्रसाशन ने कमर कस ली है। लोगों की सेहत से किसी तरह से खिलवाड़ न हो, इसको लेकर प्रशासन ने पहले ही खाद्य सामग्री व मिठाई विक्रेताओं को मिलावटी मिठाई न बेचने को लेकर सचेत कर दिया है, साथ ही स्प्ष्ट किया है कि इस बीच प्रसाशन के पास इस तरह की कोई भी शिकायत पहुंचती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यही नहीं, एसडीएम ज्वालाजी अंकुश शर्मा ने मिठाई विके्रताओं को साफ-सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखने के साथ-साथ मिठाई की गुणवत्ता पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए हैं।

खुले में बिकने वाले पदार्थों पर रहेगी पैनी नजर

इसके अलावा खुले में बिकने वाले पदार्थों को लेकर भी प्रसासन ने साफतौर पर स्प्ष्ट किया है कि विक्रेताओं द्वारा खुले में बेचने वाले खाद्य पदार्थों को लेकर प्रसाशन की ओर से सख्त कारवाई अमल में लाई जाएगी। दरअसल ज्यादातर देखने को मिलता है कि कुछेक मिठाई विक्रेता अपनी मिठाइयों को खुले में बेचते हैं व अपने सामान को ढककर नहीं रखते हैं, जिससे कई बार लोगों का स्वास्थ्य तक खराब हो जाता है और वे बीमार हो जाते हैं। इसे लेकर प्रसाशन की ओर से पहले ही सभी विक्रेताओं को सचेत कर दिया गया है ताकि लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न हो।

स्कूल के ग्राऊंड में लगेंगे पटाखों के स्टाल

इसके अलावा प्रसाशन ने ज्वालाजी में बिकने बाले पटाखों को लेकर भी स्थान चयनित कर दिया है। भीड़ भड़ाके वाले ज्वालाजी शहर में लोगों की हलचल को देखते हुए व उनकी सुरक्षा की दृष्टि के मद्देनजर प्रसाशन ने इस बार ज्वालाजी स्कूल में पटाखों के विक्रेताओं को स्टाल लगाने की अनुमति दी है। इसके तहत अब लोगों को पटाखों की खरीददारी के लिए स्कूल में जाना पड़ेगा। वहीं शहर के बाजार में इस बार पटाखा विक्रेता अपने स्टाल नहीं लगा पाएंगे। प्रशासन व नगर परिषद ज्वालाजी ने इस बार लोगों की सुरक्षा की दृष्टि के मद्देनजर ये नई पहल की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!