मांगों को लेकर ABVP हुई उग्र, प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

Edited By rajesh kumar, Updated: 12 Feb, 2020 02:40 PM

abvp became furious over demands shouting slogans against administration

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्विद्यालय हमीरपुर परिसर में एबीवीपी के छात्रों ने प्रदेश सरकार और तकनीकी विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। वहीं मांगों को लेकर हि0 प्र0 तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद...

हमीरपुर(सिंह): हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्विद्यालय हमीरपुर परिसर में एबीवीपी के छात्रों ने प्रदेश सरकार और तकनीकी विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। वहीं मांगों को लेकर हि0 प्र0 तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कुलपति कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन व सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई। इस दौरान एवीबीपी के समस्त कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। धरने में  हि0 प्र0 तकनीकी विश्वविद्यालय परिसर के बाहर काफी देर तक मांगों कोलेकर प्रदर्शन किया गया। वही हमीरपुर महाविद्यालय में भी एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और सरकार पर हल्ला बोला।

PunjabKesari

छात्रों की मुख्य मांगो में तकनीकी विवि के कैंपस को स्थायी कैंपस में शिफट नहीं करने पर छात्र एतराज जता रहे है क्योंकि नया कैंपस बनने के बावजूद भी कक्षाएं बाल स्कूल परिसर में ही चल रही है। साथ ही विवि में लाईब्रेरी की कमी होने के साथ साथ अध्यापकों के खाली पदों को भरने की मांग और विवि के लिए बजट मुहैया करवाया जाए। छात्रों ने प्रदेश सरकार से अतिरिक्त वितीय सहायता दी जाए ताकि यहां पर चल रहे सेल्फ फाइनेसिंग कोर्स के नाम पर ली जा रही भारी फीस के बोझ को कम किया जा सके।

PunjabKesari

एबीबीपी के इकाई अध्यक्ष सूरज जरयाल ने कहा कि विश्वविद्यालय की समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छात्रों की समस्याओं को काफी समय से अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  तकनीकी विवि के कैंपस को स्थायी कैंपस में शिफट नहीं किया जा रहा है और छात्रों  की समस्याओं को अनदेखा किया जा रहा है जिससे छात्रों में गहरा रोष पनपा हुआ है। 

PunjabKesari

हमीरपुर महाविद्यालय में इकाई अध्यक्ष ने हनी शर्मा सरकार पर जम कर प्रहरा किया और अपनी मांगों को जल्द पूरा करने का आहवान किया। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कीं प्रमुख मांगों में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में परीक्षा परिणाम एवं पुनर्मूल्यांकन के परिणाम को समय पर घोषित करना, छात्र संघ चुनाव तुरंत बहाल करना, शिलान्यास का पत्थर रख देने से केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण शुरू करना आदि शामिल है। उन्हाने चेतावनी दी कि अगर प्रदेश सरकार मांगों को पूरा नहीं करती है तो विद्यार्थी परिषद अपने आंदोलन को और तेज करेगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!