अभिषेक बोले-कांग्रेस मौका दे तो हमीरपुर सीट पर चुनाव लड़ने को तैयार

Edited By Vijay, Updated: 08 Jun, 2018 11:35 PM

abhishek said congress gives chance so ready to fight hamirpur seat

हिमाचल युवा कांग्रेस के प्रवक्ता और विधायक राजेंद्र राणा के पुत्र अभिषेक राणा ने कहा कि अगर पार्टी उन्हें हमीरपुर लोकसभा सीट से टिकट देती है तो वह हाईकमान की आशाओं पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।

जालंधर/हमीरपुर: हिमाचल युवा कांग्रेस के प्रवक्ता और विधायक राजेंद्र राणा के पुत्र अभिषेक राणा ने कहा कि अगर पार्टी उन्हें हमीरपुर लोकसभा सीट से टिकट देती है तो वह हाईकमान की आशाओं पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे। पंजाब केसरी के साथ बातचीत में युवा नेता अभिषेक राणा ने कहा कि वह पार्टी के छोटे-से सिपाही हैं तथा पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी दी है, उसे निभाते आए हैं। यह पूछे जाने कि अगर कांग्रेस उन्हें लोकसभा का टिकट देती है तो क्या वह तैयार हैं, पर अभिषेक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उन्हें जो जिम्मेदारी देगी उसे निभाने से वह पीछे नहीं हटेंगे।


अनुराग की नाकामियों के चलते लोगों में रोष
उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर पिछले करीब 15 साल से हमीरपुर के सांसद हैं लेकिन उनकी नाकामियों के चलते लोगों में रोष है। अपने लंबे कार्यकाल में वह कोई भी बड़ा काम अपने संसदीय हलके के लिए नहीं करवा पाए। रेल लाइन का वायदा तो मौजूदा सांसद पूरा नहीं कर पाए लेकिन अब चुनाव नजदीक आते ही उन्होंने जाहू में हवाई अड्डा बनाने का राग छेड़ दिया है। अभिषेक ने कहा कि भाजपा जुमलों की पार्टी है। चुनाव आते ही एम्बुलैंस शुरू हो जाती है, टूर्नामैंट करवाए जाते हैं। लोग अब इन चीजों को अच्छी तरह से समझ चुके हैं और अब बहकावे में आने वाले नहीं हैं।


उपचुनाव के नतीजे मोदी लहर हवा होने के संकेत
उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए उपचुनाव के नतीजे बताते हैं कि देश में मोदी लहर हवा हो गई है। अब हैरानी नहीं होगी अगर भाजपा डर कर समय से पहले ही आम चुनाव करवा दे। अगर समय से पहले चुनाव होते हैं तो भी कांग्रेस की युवा शक्ति तैयार है। संगठन ने तैयारी शुरू कर दी है।


ऊना प्रभारी के नाते बूथ स्तर पर करूंगा काम
युवा कांग्रेस के ऊना प्रभारी की जिम्मेदारी मिलने पर अभिषेक राणा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए वह बूथ स्तर पर काम करेंगे। पिछले लोकसभा चुनाव में इस जिला में कांग्रेस को खास कामयाबी नहीं मिली थी लेकिन अब वर्ष 2019 के चुनाव में वह सीनियर नेताओं के साथ मिलकर ऊना को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।


बेरोजगारी व महंगाई बनेगी मुद्दा
उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है। वर्ष 2014 में भाजपा ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन वह पूरा नहीं किया। इस मुद्दे को हम चुनाव में लेकर जाएंगे। दूसरा महंगाई ने आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। आज क्रूड ऑयल सस्ता है लेकिन लोगों को महंगा पैट्रोल-डीजल खरीदना पड़ रहा है। हाल ही में पैट्रोल और डीजल के दाम 1 पैसा घटाए गए, यह लोगों के साथ भद्दा मजाक था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!