अभिषेक राणा ने साधा निशना, बोले-सरकार की सरपरस्ती में हो रहा अवैध खनन

Edited By Vijay, Updated: 15 Jul, 2019 10:14 PM

abhishek rana target on government

प्रदेश कांग्रेस महासचिव अभिषेक राणा ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार अपने विजन से भटक चुकी है। हर निर्णय में हड़बड़ाहट दिखाने वाली सरकार मात्र उद्योगपतियों व माफिया के चंगुल में फंसकर काम कर रही है। जब से सरकार सत्ता में आई है, तब से हिमाचल जैसे...

हमीरपुर: प्रदेश कांग्रेस महासचिव अभिषेक राणा ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार अपने विजन से भटक चुकी है। हर निर्णय में हड़बड़ाहट दिखाने वाली सरकार मात्र उद्योगपतियों व माफिया के चंगुल में फंसकर काम कर रही है। जब से सरकार सत्ता में आई है, तब से हिमाचल जैसे शांत राज्य में कानून व्यवस्था चरमराई हुई है। प्रदेश सरकार इन्वैस्टर मीट के नाम पर दूसरे देशों व राज्यों के भ्रमण में मस्त है जबकि प्रदेश में खनन व वन माफिया हावी हो गया है।

कार्रवाई करने के नाम पर खानापूर्ति करने में लगी सरकार

उन्होंने कहा कि ऊना में डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी को माफिया द्वारा धमकाना साबित करता है कि प्रदेश में माफिया को सरकार का संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा, ऊना, हमीरपुर व सिरमौर सहित अन्य जिलों में पिछले काफी अर्से से अवैध खनन की शिकायतें आ रही हैं लेकिन पी.एम.ओ. ऑफिस के ध्यान में मामला आने के बाद सरकार कार्रवाई करने के नाम पर खानापूर्ति करने में लगी है जबकि ऐसे मामले में त्वरित कार्रवाई कर अवैध खनन माफिया पर पूरी तरह अंकुश लगाया जाना चाहिए था।

सरकार के अधिकतर फैसले जनता को परेशान करने वाले

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से सरकार के अधिकतर फैसले जनता को परेशान करने वाले ही रहे हैं। पिछले दिनों कुल्लू में बस हादसा होने के बाद बस ऑप्रेटर्ज पर कार्रवाई की गई लेकिन लोगों के लिए परिवहन सुविधा के नाम पर कोई नीति नहीं बनाई गई। इसी तरह के फैसले पहले भी सरकार लेती रही है जिन्हें जनता के आक्रोश के बाद वापस लेना पड़ा था।

पी.एम.ओ. के निर्देश के बाद ही क्यों जागी सरकार?

उन्होंने सरकार से सवाल किया कि प्रधानमंत्री कार्यालय में लोगों द्वारा लिखित शिकायत करने के बाद ही सरकार ने अवैध खनन पर संज्ञान क्यों लिया, उससे पहले सख्ती क्यों नहीं बरती। कहीं ऐसा तो नहीं है कि खनन व वन माफिया के दबाव में सरकार कोई कार्रवाई करने से डर रही है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!