हमीरपुर के अभिषेक ने पास की Assistant Commandant की परीक्षा, बिना कोचिंग मिली कामयाबी

Edited By Ekta, Updated: 11 Aug, 2019 11:58 AM

abhishek of hamirpur passed the exam of assistant commandant

किसी ने सच ही कहा है कि ''शौक जब जुनून बन जाए तो फिर सफलता दूर नहीं रहती।'' ऐसा ही कुछ हिमाचल के हमीरपुर जिले के दुलेड़ा गांव के अभिषेक कुमार ने कर दिखाया है। उसने असिस्टैंट कमांडैंट की परीक्षा पास की है। अभिषेक के पिता सेवानिवृत्त सैनिक हैं। उसने...

बड़सर: किसी ने सच ही कहा है कि 'शौक जब जुनून बन जाए तो फिर सफलता दूर नहीं रहती।' ऐसा ही कुछ हिमाचल के हमीरपुर जिले के दुलेड़ा गांव के अभिषेक कुमार ने कर दिखाया है। उसने असिस्टैंट कमांडैंट की परीक्षा पास की है। अभिषेक के पिता सेवानिवृत्त सैनिक हैं। उसने यू.पी.एस.सी. की परीक्षा दी थी, जिसमें 2 अगस्त को उसका अंतिम परिणाम घोषित किया गया है।
PunjabKesari

अभिषेक ने बताया कि उसने मैट्रिक की परीक्षा राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल दांदड़ू से पास की, उसके बाद जमा 2 की परीक्षा प्रदेश पब्लिक स्कूल ऑफ साइंस बणी तथा स्नातक स्तर की परीक्षा डी.ए.वी. जालंधर से पास की। उसने बताया कि उसने कोई भी कोचिंग इस परीक्षा के लिए नहीं ली थी। उसने खुद तैयारी कर परीक्षा पास की है। अभिषेक का कहना है जो प्रतिभागी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें चाहिए कि वे परीक्षा का पाठ्यक्रम लेकर उसके अनुसार तैयारी करें कड़ी मेहनत व लगन से सफलता संभव है। अभिषेक ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता रतन चंद, माता शकुंतला के अलावा अपने गुरुजनों को दिया।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!