हमीरपुर के अभिषेक ने बिना कोचिंग के पास की UPSC परीक्षा, बन गया IPS

Edited By Vijay, Updated: 24 Sep, 2021 11:35 PM

abhishek of hamirpur cleared upsc exam without coaching

हमीरपुर के गलोड़ क्षेत्र के हरटेड़ा गांव के रहने वाले अभिषेक धीमान (27) एचएएस से आईपीएस बन गए हैं। उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में पूरे देश में 374वां रेंक हासिल किया है। बताते चलें कि अभिषेक धीमान का चयन सबसे पहले प्रदेश में एक्साइज इंस्पैक्टर के...

हमीरपुर (राजीव): हमीरपुर के गलोड़ क्षेत्र के हरटेड़ा गांव के रहने वाले अभिषेक धीमान (27) एचएएस से आईपीएस बन गए हैं। उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में पूरे देश में 374वां रेंक हासिल किया है। बताते चलें कि अभिषेक धीमान का चयन सबसे पहले प्रदेश में एक्साइज इंस्पैक्टर के पद पर हुआ, वो तब भी बेहतर करने की कोशिश में जुटा रहा। इसके बाद दूसरी कामयाबी तब मिली, जब उसका चयन खंड विकास अधिकारी के पद पर हुआ मगर कोशिश को फिर भी बरकरार रखा। इसके बाद वह हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा के लिए चयनित हुआ मगर दिल में यही बात रही कि बचपन में आईपीएस अधिकारी बनने का सपना देखा था, जो पूरा नहीं हो रहा है, लिहाजा उसने यूपीएससी की परीक्षा को भेदने का लक्ष्य बरकरार रखा।

शुक्रवार शाम 7 बजे के आसपास जब वह हिप्पा में बतौर एचएएस अधिकारी ट्रेनी के रूप में मौजूद था तो उसे खबर मिली कि यूपीएससी के जारी नतीजे में उसने देशभर में 374वां रैंक हासिल किया है। मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने वाले अभिषेक धीमान ने बताया कि उनकी माता इंदिरा देवी लैक्चरार के पद पर कार्यरत हैं जबकि पिता रूपचंद कौंडल एसडीओ के पद से सेवानिवृत्त हैं। बहन की शादी हो चुकी है और जीजा प्रोफैसर के पद पर तैनात हैं। एक अहम बात में अभिषेक धीमान ने खुलासा किया कि उन्होंने कोई कोचिंग नहीं ली। उधर, हिमाचल प्रदेश इंस्टीच्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन की संयुक्त निदेशक ज्योति राणा ने भी अभिषेक को इस सफलता पर बधाई दी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!