बर्फ पर स्किड हुई HRTC बस, काईस गोम्पा के भवन में लगी आग, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 13 Feb, 2019 05:52 PM

a heavy fire in the building of kais gompa in himachal

कुल्लू जिला के काईस गोम्पा के भवन में बुधवार दोपहर बाद करीब साढ़े 3 बजे के आसपास भीषण आग लग गई, जिससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। पांवटा साहिब में नशे के इंजेक्शन का रौंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में तीन युवा...

शिमला: कुल्लू जिला के काईस गोम्पा के भवन में बुधवार दोपहर बाद करीब साढ़े 3 बजे के आसपास भीषण आग लग गई, जिससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। पांवटा साहिब में नशे के इंजेक्शन का रौंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में तीन युवा एक-दूसरे को नशे के इंजेक्शन लगा रहे हैं। बजट सत्र के 9वें दिन प्रश्नकाल के बाद बुधवार को विपक्ष ने दूसरी बार सदन से वॉकआउट किया। मुख्यमंत्री के बजट पर चर्चा के बाद विपक्ष जवाब से असन्तुष्ट दिखा। पहाड़ी से चट्टान खिसकने के कारण बुधवार सुबह से बंद पड़े चंडीगढ़-मनाली एनएच पर एक टूरिस्ट के सिर पर पत्थर गिर गया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

नारकंडा में बर्फ पर स्किड हुई HRTC बस, 20 यात्रियों की अटकी सांसें
हिमाचल में पिछले दिनों हुई भारी बर्फबारी से सैंकड़ों सड़क मार्ग बाधित हुए हैं। हालांकि कई सड़क मार्ग लोक निर्माण विभाग द्वारा बहाल भी कर दिए गए हैं लेकिन सड़कों पर जमी बर्फ में चालकों के लिए वाहन चलाना मुश्किल हो रहा है। बर्फबारी के चलते आए दिन सड़क दुर्घटना हो रही हैं। कुछ ऐसे ही वाकया शिमला जिला के अंतर्गत आते नारकंडा में पेश आया है।

काईस गोम्पा के भवन में लगी भीषण आग
कुल्लू जिला के काईस गोम्पा के भवन में बुधवार दोपहर बाद करीब साढ़े 3 बजे के आसपास भीषण आग लग गई, जिससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। हालांकि इस घटना में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार भवन में आग लगने के दौरान सैंकड़ों छात्र मौजूद थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। 

नशे के इंजेक्शन का रौंगटे खड़े कर देने वाला Video Viral
पांवटा साहिब में नशे के इंजेक्शन का रौंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में तीन युवा एक-दूसरे को नशे के इंजेक्शन लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि वीडियो आईपीएच की बंद पड़ी एक स्कीम यमुना घाट का है। जिसमें युवा इंजेक्शन नसों में लगाते साफ दिख रहे हैं। वहीं सीएम जयराम ठाकुर नशे को खत्म करने के लिए दिन-रात कड़ी कार्रवाई को आदेश जारी कर रहे हैं। फिर क्या कारण है कि पांवटा का वार्ड नंबर नौ नशा विक्रेताओं के लिए स्वर्ग स्थली बना हुआ है। 

बजट सत्र: विपक्ष ने सदन में दूसरी बार किया वॉकआउट
बजट सत्र के 9वें दिन प्रश्नकाल के बाद बुधवार को विपक्ष ने दूसरी बार सदन से वॉकआउट किया। मुख्यमंत्री के बजट पर चर्चा के बाद विपक्ष जवाब से असन्तुष्ट दिखा। जिसके चलते सदन में गहमा-गहमी का माहौल हो गया। तभी विपक्ष ने सदन से वॉकआउट किया। इससे पहले उद्घाटनों व शिलान्यास में पर पक्ष-विपक्ष भिड़ा था।  

चंडीगढ़-मनाली NH पर पहाड़ी दरकने से एक टूरिस्ट के सिर पर गिरा पत्थर
पहाड़ी से चट्टान खिसकने के कारण बुधवार सुबह से बंद पड़े चंडीगढ़-मनाली एनएच पर एक टूरिस्ट के सिर पर पत्थर गिर गया। जिसके चलते टूरिस्ट को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। हालांकि उसको कोई गंभीर चोट नहीं आई है।

आउटसोर्स कर्मचारियों को लेकर जानिए क्या बोले CM जयराम
आउटसोर्स कर्मचारियों की मांग को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार जो भी इस विषय में करने योग्य होगी, वह करेगी। लेकिन पूर्व की कांग्रेस सरकार ने इन कर्मचारियों को चुनाव के समय जिस तरह से आश्वासन दिया था उस पर तत्कालीन सरकार ने कोई भी काम नहीं किया। केवल चुनाव में फायदा लेने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के 7वीं बार मुख्यमंत्री बनने के नारों के लिए कर्मचारियों को पीटर ऑफ में एकत्र किया। वर्तमान सरकार सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों के हित में जो भी संभव होगा करेगी।

पहाड़ी दरकने से बंद चंडीगढ़-मनाली हाईवे 9 घंटे के बाद हुआ बहाल
पहाड़ी दरकने से बंद हुआ चंडीगढ़-मनाली हाईवे 9 घंटे के बाद खुल गया है। बताया जा रहा है कि मंडी जिला के बनाला गांव के पास बुधवार सुबह करीब 6 बजे पहाड़ी से बड़ी-बड़ी चट्टानें हाईवे पर गिर गई। जिससे वह पूरी तरह से बाधित हो गया था। इतना ही नहीं मलबे की चपेट में जेसीबी मशीन भी आ गई थी।

...तो इस बार कांग्रेस का कोई नया चेहरा होगा मैदान में
इस बार मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस किसी नए चेहरे को चुनावी रण में उतार सकती है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस नए चेहरे पर दांव लगाने की पक्षधर है। वहीं नए चेहरों के पीछे एक कारण और भी बताया जा रहा है और वह कारण है पुराने चेहरों द्वारा टिकट को लेकर कोई आवेदन न करना। ऐसा बताया जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमांड सिर्फ उन्हीं नामों पर विचार कर रही है जिन्होंने टिकट के लिए पार्टी के पास आवेदन किया है।  

BSL नहर किनारे युवकों को स्टंट करना पड़ा महंगा
मंडी जिला के सुंदरनगर में बीएसएल नहर किनारे युवकों को स्टंट करना महंगा पड़ा है। दरअसल इस हादसे में घायल युवती की पीजीआई में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि रविवार को सुंदरनगर बीएसएल जलाशय की सड़क पर 4 युवक कार (एचपी-33डी-7764) में स्टंट कर रहे थे अचानक सड़क किनारे चल रही युवती इसकी चपेट में आ गई, जिससे वह घायल (18) हो गई थी।  

कांगड़ा में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.5 मापी गई तीव्रता
हिमाचल के कांगड़ा जिला में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल में भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई। भूकंप का केंद्र जमीन से 5 किलोमीटर नीचे रहा। झटके महसूस होने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। उल्लखेनीय है कि चंबा में पिछले 6 महीनों में करीब 4 बार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं।

करियर बनाने सोलन आए दो युवक 12.15 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार
सोलन के राजगढ़ रोड़ पर सूर्य विहार के समीप दो युवाओं को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया गया है। यह दोनों युवा बिलासपुर के है जिनके नाम अमित और अनिल है। यह दोनों करियर बनाने की तलाश में यहां पढ़ने आए थे जिसमें से एक युवक बैंक की परीक्षा की तैयारी कर रहा है तो दूसरा निजी विश्वविद्यालय में बी फार्मा का छात्र है। फिलहाल दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है और दोनों युवाओं से गहन पूछताछ की जा रही है कि आखिर यह दोनों युवक चिट्टा कहां से लेकर आए और यह किसे बेचने जा रहे थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!