पौने 5 करोड़ से बनेंगे डरोह और दैहण के स्कूल भवन : परमार

Edited By kirti, Updated: 11 Nov, 2018 11:30 AM

50 million to build school school in duroh and dayahan parmar

चरणबद्ध तरीके से सुलह हलके के भी स्कूलों के पुराने जर्जर भवनों के स्थान पर नए भवन निर्मित किए जाएंगे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दैहण में अगले शैक्षणिक सत्र से कॉमर्स की कक्षाएं आरंभ की जाएंगी। यह बातें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन...

डरोह : चरणबद्ध तरीके से सुलह हलके के भी स्कूलों के पुराने जर्जर भवनों के स्थान पर नए भवन निर्मित किए जाएंगे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दैहण में अगले शैक्षणिक सत्र से कॉमर्स की कक्षाएं आरंभ की जाएंगी। यह बातें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहीं। परमार ने इससे पहले 2 करोड़ 33 लाख रुपए की लागत से बनने वाली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दैहण तथा 2 करोड़ 29 लाख रुपए से बनने वाली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डरोह के अतिरिक्त भवनों का शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि सुलह हलके में चरणबद्ध तरीके से स्कूलों भवनों के अतिरिक्त अन्य सुविधाएं विज्ञान भवनों इत्यादि का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध हो इसके लिए अध्यापकों के खाली पदों को प्राथमिकता पर भरा जा रहा है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को दोनों भवनों को शीघ्र और समयबद्ध पूरा करने के भी आदेश दिए ताकि बच्चों को सुविधा प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही दैहण और भवारना में 5 ट्यूबवैल स्थापित किए जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने इससे पहले डरोह स्कूल में समाजसेवी रमेश चंद के सहयोग से निर्मित एक कमरे तथा अटल कला मंच का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर गढ़ नौरा निवासी पुरुषोत्तम राजपूत ने 5100 रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में भेंट किए। इससे पहले दैहण स्कूल की प्रधानाचार्य संतोष बनियाल और डरोह स्कूल के प्रधानाचार्य सुदर्शन सूद ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा विद्यालय के अतिरिक्त भवन के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने का आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में सुलह मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा, महामंत्री चंद्रवीर, प्रदेश स्वास्थ्य सलाहकार समिति के सदस्य तनु भारती और रागिनी रुकवाल, त्रिलोक राणा, आंचल राणा, दैहण पंचायत के उपप्रधान चंद्र व रमेश चंद शर्मा सहित शहीद विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा क्षेत्र के गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!