43 एसोसिएट प्रोफैसरों को मिला पदोन्नति का तोहफा

Edited By Vijay, Updated: 11 Jul, 2018 11:17 PM

43 associate professors get promotions gift

सरकार ने 23 एसोसिएट प्रोफैसरों को कालेज प्राचार्य पद पर नियमित आधार पर पदोन्नति का तोहफा प्रदान किया है। पदोन्नति के साथ ही इन्हें नए स्थान पर तैनाती के आदेश भी जारी कर दिए हैं।

शिमला: सरकार ने 23 एसोसिएट प्रोफैसरों को कालेज प्राचार्य पद पर नियमित आधार पर पदोन्नति का तोहफा प्रदान किया है। पदोन्नति के साथ ही इन्हें नए स्थान पर तैनाती के आदेश भी जारी कर दिए हैं। इसके तहत पदोन्नति प्राप्त सपना बंटा को धर्मशाला कालेज से हरिपुर गुलेर (कांगड़ा), सुमन शर्मा को धर्मशाला कालेज से मुलथान (कांगड़ा), सतीश वर्मा को अर्की कालेज से देहरी कालेज, प्रदीप कुमार को मंडी कालेज से सरकाघाट कालेज, ललिता चंदन को धामी ऐट 16 मील कालेज से धामी ऐट 16 मील कालेज में ही तैनाती दी गई है, जबकि जनेश कपूर को करसोग कालेज से हरिपुरधार कालेज (सिरमौर), हरप्रीत कौर को रामशहर कालेज से रामशहर कालेज में ही, बलवंत सिंह ठाकुर को नादौन कालेज से देहरा कालेज, अश्वनी कुमार को भोरंज कालेज से नयना देवी जी कालेज, अनीता चम्बियाल को नगरोटा बगवां से रे कालेज (कांगड़ा), नीना गुप्ता को सुन्नी कालेज से निरमंड कालेज, बलबीर सिंह को कुल्लू कालेज से गड़ागुशैहनी कालेज, अशोक कुमार को पालमपुर कालेज से लडभड़ोल कालेज, शुभ्रा गुप्ता को धर्मशाला कालेज से चुवाड़ी कालेज, निर्मल कमल को अर्की कालेज से इंदौरा कालेज, प्रजया मिश्रा को शिवनगर कालेज (कांगड़ा) से थुरल कालेज, अंजू आर. चौहान को पनारसा कालेज (मंडी) से थाची कालेज (मंडी), वीना कुमारी गौतम को ढलियारा कालेज से डाडासीबा कालेज, वेद प्रकाश को धर्मशाला कालेज से लंज कालेज (कांगड़ा), राजेंद्र कुमार को ऊना कालेज से कुकुमसेरी कालेज, अनिल कुमार को हमीरपुर कालेज से रिकांगपिओ, मीना शर्मा को अर्की कालेज से धर्मपुर कालेज (मंडी) और रीता शर्मा को एस.सी.ई.आर.टी. सोलन से अर्की कालेज में तैनाती दी गई है। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।


20 एसोसिएट प्रोफैसर कार्यकारी प्राचार्य पद पर पदोन्नत
सरकार ने कालेजों में 20 एसोसिएट प्रोफैसरों को कार्यकारी प्राचार्य पद पर पदोन्नति प्रदान की है। कार्यकारी प्राचार्य पद पर पदोन्नति प्राप्त करने वालों में हेमंत कुमार को ठियोग कालेज से भरमौर कालेज, इंदिरा दरोच को धर्मपुर कालेज से सरस्वती नगर (शिमला), हरबंस लाल धीमान को नगरोटा सूरियां से नगरोटा सूरियां, प्रदीप कुमार को बैजनाथ कालेज से लीहल कोथी (चम्बा), नरेंद्र नाथ को धर्मशाला कालेज से ज्वाली कालेज, अनिल कुमार आजाद को नौरा कालेज से पांगी कालेज, के.एस. अत्री को धर्मशाला कालेज से भलेई कालेज (चम्बा), रिखी राम को बिलासपुर कालेज से सलूणी कालेज, अंजू शर्मा को आर.के.एम.सी. शिमला से ओ.एस.डी. (डी.एच.ई. शिमला), प्रवीन कुमारी को नूरपुर कालेज से सुगभटोली कालेज, रामकृष्ण को जुखाला कालेज से चौपाल (शिमला), सतीश कुमार बंसल को ऊना कालेज से निहरी कालेज, सुरिना को बासा कालेज (मंडी) से संधोल कालेज, राजेंद्रा भारद्वाज को धर्मशाला कालेज से जंदौर कालेज (कांगड़ा), रघुवीर सिंह को कुल्लू कालेज से भराली ऐट अनभोज (सिरमौर), रोशन लाल को आनी कालेज से आनी कालेज में ही तैनाती दी गई है, जबकि शिवदयाल को लीहल कोथी (चम्बा) से चम्बा कालेज, मोहिंद्र पाल को धर्मशाला कालेज से रोनहात (सिरमौर), राजेश यादव को रक्कड़ कालेज (ऊना) से चौकी मनियार (ऊना) और प्रमोद सिंह को धर्मशाला कालेज से शिलाई कालेज में तैनाती दी गई है। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। आदेशों के तहत अब इन्हें 15 दिनों के भीतर तैनाती स्थल पर ज्वाइनिंग देनी होगी और साथ ही ज्वाइनिंग रिपोर्ट विभाग को उचित माध्यम से भेजनी होगी।


5 प्राचार्यों का तबादला
सरकार ने 5 प्राचार्यों (कालेज कैडर) के तबादला आदेश जारी कर दिए हैं।  राजकीय डिग्री कालेज पांगी के प्राचार्य बिपन चंद राठौर को राजकीय डिग्री कालेज तीसा, राजकीय डिग्री कालेज देहरा के प्राचार्य राकेश शर्मा को राजकीय डिग्री कालेज धनेटा, राजकीय डिग्री कालेज देहरी के प्राचार्य ए. मिश्रा को राजकीय डिग्री कालेज दिग्गल (सोलन), राजकीय डिग्री कालेज चुवाड़ी की प्राचार्य डा. अरुणा शर्मा को राजकीय डिग्री कालेज नूरपुर और राजकीय डिग्री कालेज टिक्कर (शिमला) के प्राचार्य पवन कुमार सलारिया को राजकीय डिग्री कालेज सुन्नी (शिमला) भेजा गया है। 


11 असिस्टैंट व एसोसिएट प्रोफैसर (अंग्रेजी) बदले
सरकार ने कालेजों में 11 असिस्टैंट व एसोसिएट प्रोफैसर (अंग्रेजी) के तबादला आदेश जारी किए हैं। इसके तहत अशोक पठानिया को जी.डी.सी. निहरी से जी.डी.सी. सरकाघाट, विशाल रांगटा को जी.डी.सी. ननखड़ी से जी.डी.सी. संजौली, शिवानी खत्री को जी.डी.सी. संजौली से जी.डी.सी. धामी ऐट 16 मील, ललिता रावत को जी.डी.सी. टिक्कर (शिमला) से जी.डी.सी. सीमा (शिमला), वंदना भंडारी को जी.डी.सी. सीमा (शिमला) से जी.डी.सी. टिक्कर (शिमला), कुसुम कालिया को जी.डी.सी. जयनगर (सोलन) से जी.डी.सी. ऊना, राकेश राणा को जी.डी.सी. कुल्लू से जी.डी.सी. हरिपुर (मनाली), अंजलि कुमारी को जी.डी.सी. हरिपुर (मनाली) से जी.डी.सी. कुल्लू, अश्वनी कुमार को जी.डी.सी. देहरी से जी.डी.सी. ज्वाली, मारगेट सेबस्टन को जी.डी.सी. कुमारसैन से जी.डी.सी. सुन्नी और पवन कुमार को जी.डी.सी. देहरी से जी.डी.सी. थाची (मंडी) में तैनाती दी गई है। 


दीक्षा मल्होत्रा को संयुक्त निदेशक (कालेज) किया नियुक्त
संजौली कालेज की प्राचार्य दीक्षा मल्होत्रा को उच्च शिक्षा विभाग में संयुक्त निदेशक (कालेज) नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!