मनाली से दिल्ली जा रहीं 4 वोल्वो बसें बीच रास्ते से लापता, हरियाणा में ट्रेस हुई लोकेशन

Edited By Vijay, Updated: 27 Aug, 2019 11:26 PM

4 volvo buses going from manali to delhi missing from the middle road

मनाली से दिल्ली सैलानियों को लेकर रवाना हुईं करीब 4 वोल्वो बसें बीच रास्ते से लापता हो गई हैं। बसों के लापता होने की सूचना जैसे ही इनके मालिकों को मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। लिहाजा वोल्वो बसों में लगे जीपीएस की मदद से जहां बसों की लोकेशन...

मनाली (सोनू): मनाली से दिल्ली सैलानियों को लेकर रवाना हुईं करीब 4 वोल्वो बसें बीच रास्ते से लापता हो गई हैं। बसों के लापता होने की सूचना जैसे ही इनके मालिकों को मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। लिहाजा वोल्वो बसों में लगे जीपीएस की मदद से जहां बसों की लोकेशन को ट्रेस कर यह पता लगाया गया कि मनाली सुपर लग्जरी वोल्वो ऑनर एसोसिएशन की उक्त वोल्वो बसों को हरियाणा के बहादुरगढ़ क्षेत्र में कहीं छिपाया गया है। एसोसिएशन ने इस संबंध में जहां हरियाणा पुलिस के अधिकारियों से संपर्क साधकर बसों को जबरन ले जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, वहीं इस मामले की शिकायत परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर से भी की है।

मुरथल टोल को पार करते ही अज्ञात लोगों ने रोक ली बसें

एसोसिएशन के अध्यक्ष वरुण मल्होत्रा व चेयरमैन लाजवंती शर्मा ने बताया कि एसोसिएशन की वोल्वो बसों ने जैसे ही मुरथल टोल को पार किया तो कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी वोल्वो बसों को रोका और उसमें सवार यात्रियों को बीच रास्ते में उतार बसों को अपने कब्जे में ले लिया। इतना ही नहीं, बस के चालक व परिचालक के साथ इन लोगों द्वारा मारपीट भी की गई है। उन्होंने बताया कि किसी तरह से बस के चालक-परिचालकों ने अपनी जान बचाकर उन्हें इस पूरे मामले की सूचना दी। हालांकि यह घटना 25 अगस्त की रात को घटी है लेकिन अभी तक लापता बसों को न तो खोजा जा सका है और न ही इस मामले में पुलिस द्वारा उनकी कोई मदद की जा रही है।

दिल्ली से मनाली आ रहीं वोल्वो बसों पर किया पथराव

एसोसिएशन के अध्यक्ष व चेयरमैन ने बताया कि दिल्ली से मनाली की ओर आने वाली एसोसिएशन की अन्य वोल्वो बसों पर भी बीच रास्ते में पथराव किया गया है, जिसमें करीब 3 बसों को नुक्सान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन ने मनाली में भले ही कुछ दिन पहले बाहरी राज्यों की वोल्वो बसों को रोका था लेकिन उस दौरान न तो बसों को कोई नुक्सान पहुंचाया गया था और न ही इस तरह से यात्रियों को परेशान किया गया था। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन ने इस संबंध में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर को लिखित तौर में एक शिकायत पत्र भी सौंपा है। बहरहाल मनाली सुपर लग्जरी वोल्वो ऑनर एसोसिएशन की 4 वोल्वो बसें बीच रास्ते से लापता हो जाने के इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है।

क्या है मामला

पर्यटन सीजन के समाप्त होने के बाद जहां मनाली में सैलानियों की संख्या में भारी गिरावट दर्ज की गई है, वहीं बाहरी राज्यों की ट्रांसपोर्ट कंपनियों ने हिमाचल के पर्यटन क्षेत्रों के लिए चलाई जाने वाली वोल्वो बसों के किरायों में भारी कटौती की थी, जिस कारण प्रदेश के निजी वोल्वो बस ऑप्रेटरों को रोजाना लाखों रुपयों का नुक्सान उठाना पड़ रहा है, ऐसे में मनाली सुपर लग्जरी वोल्वो ऑनर एसोसिएशन ने इस मुद्दे को उठाते हुए बाहरी राज्य की एक निजी ट्रांसपोर्ट कंपनी के खिलाफ जांच की मांग प्रशासन से की थी, वहीं यह निर्णय लिया था कि ऑफ सीजन में बाहरी राज्यों की वोल्वो बसों को मनाली में चलने नहीं दिया जाएगा, जिसके बाद एसोसिएशन के सदस्यों ने मनाली में बाहरी राज्यों की वाल्वो बसों को भी रोका था, ऐसे में अब इस विवाद में नया मोड़ तब आ गया जब मनाली से दिल्ली यात्रियों को लेकर रवाना हुईं मनाली सुपर लग्जरी वोल्वो ऑनर एसोसिएशन की 4 वोल्वो बसें बीच रास्ते से ही लापता हो गईं।

क्या बोले परिवहन मंत्री

परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि मनाली सुपर लग्जरी वोल्वो ऑनर एसोसिएशन के सदस्यों ने मामला ध्यान में लाया है। एसोसिएशन की सरकार पूरी मदद करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!