हरियाणा में व्यापारी से लूटपाट व पुलिस पर फयरिंग कर हिमाचल में घुसे 4 लुटेरे

Edited By Vijay, Updated: 24 Dec, 2019 09:35 PM

4 robbers enter in himachal after robbery and firing in haryana

हरियाणा-हिमाचल बार्डर पर स्थित गांव मढ़ावाला में दिनदहाड़े एक व्यापारी से 4 लुटेरे हथियारों की नोक पर 20 हजार रुपर की फिरौती लेकर फरार हो गए। इस दौरान हरियाणा पुलिस ने उक्त लुटेरों का पीछा भी किया, जिस पर वे पुलिस पर फायरिंग करते हुए हिमाचल के एक...

नालागढ़ (आदित्य): हरियाणा-हिमाचल बार्डर पर स्थित गांव मढ़ावाला में दिनदहाड़े एक व्यापारी से 4 लुटेरे हथियारों की नोक पर 20 हजार रुपर की फिरौती लेकर फरार हो गए। इस दौरान हरियाणा पुलिस ने उक्त लुटेरों का पीछा भी किया, जिस पर वे पुलिस पर फायरिंग करते हुए हिमाचल के एक गांव में घुस गए। पीड़ित पुरुषोत्तम मित्तल ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि दोपहर एक से डेढ़ बजे के बीच जब वह अपने दोनों बेटों व दामाद और उसके भाई के साथ पिंजौर-नालागढ़ हाईवे पर स्थित कबाड़ के गोदाम में बैठा था तो एक सफेद रंग की आई 20 कार में उसके गोदाम के बाहर आकर खड़ी हो गई।
PunjabKesari, Police Investigation Image

इस दौरान गाड़ी से 3 हथियारबंद लोग उतरकर गोदाम में घुसे जबकि उनका एक साथी कार में बैठा रहा। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉल द्वारा एक व्यक्ति से उसकी बात करवाई। मित्तल ने बताया कि वीडियो कॉल में बात कर रहे व्यक्ति ने उसे कहा कि तुम्हें इनको 50 हजार रुपए देने हैं, जिस पर उसने कहा कि मेरे पास पैसे नहीं है। इस पर वीडियो कॉल में बात कर रहे व्यक्ति ने अपने साथियों से कहा कि अगर पैसे नहीं देता है तो इसे गोली मार दो। मजबूरन उसे अपनी जान बचाने के लिए 20 हजार रुपए देने पड़े। 20 हजार रुपए देने के बाद उक्त लुटेरों ने कहा कि वे दोबारा आएंगे, आधे घंटे में बाकी पैसा तैयार रखना। इसके बाद आरोपी कार में बैठ कर बद्दी की ओर फरार हो गए। मित्तल के अनुसार कार पिंजौर की तरफ से आई थी।
PunjabKesari, Car Image

मित्तल व उसके परिजनो ने तुरंत आसपास के अन्य व्यापारियों को घटना के बारे में बताया, जिसके बाद करीब 150 व्यापारी मौके पर एकत्रित हो गया और पुलिस को मौके पर बुलाया गया। इतने में ही बद्दी की ओर से वापस आ रहे आरोपियों की कार को पुलिस ने मौके पर रोकने का प्रयास किया लेकिन आरोपी कार को साइड से निकाल कर ले गए। इसके बाद मढ़ावाला चौकी प्रभारी राजेंद्र सिंह ने आरोपियों का पीछा किया, जिस पर आरोपियों ने पुलिस पर 3-4 राऊंड फायर किए। इसके बाद आरोपियों की कार रामपुर जंगी गांव के स्कूल के पास हरियाणा-हिमाचल लिंक रोड के पास सामने से आ रही एक स्कूल बस से टकराकर अनियंत्रित होकर एक गड्ढे में फंस गई। आरोपियों ने गाड़ी निकालने की कोशिश की परन्तु वे उसमें सफल नहीं हो पाए और गाड़ी को वहीं छोड़कर हरियाणा व हिमाचल के साथ लगते जंगली क्षेत्र में फायरिंग करते हुए भाग गए।
PunjabKesari, Police Station Image

पंचकूला के डीसीपी कमलदीप गोयल ने बताया कि शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की कार मेें से असला व पैसा मिला है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। वहीं डीएसपी बद्दी अजय कुमार का कहना है कि घटना हरियाणा के मढ़ांवाला गांव में घटित हुई है व हमलावरों की हिमाचल के गांवों में घुसने की आशंका के चलते बरोटीवाला पुलिस को यहां चौकसी बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं व पुलिस की टीम अपना कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में किसी भी प्रकार की फायरिंग नहीं हुई है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!