प्रो-कबड्डी में देहलां के 4 खिलाड़ियों का चयन, जानिए कितने में लगी बोली

Edited By Vijay, Updated: 11 Apr, 2019 03:14 PM

4 players in pro kabaddi

प्रो-कबड्डी में बेहतर प्रदर्शन के चलते जिला ऊना की ग्राम पंचायत देहलां के 4 खिलाड़ियों का विभिन्न टीमों के लिए चयन हुआ है। एक ही पंचायत से चार खिलाड़ियों का चयन होने से पंचायत का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन हुआ है।

ऊना (सुरेन्द्र): प्रो-कबड्डी में बेहतर प्रदर्शन के चलते जिला ऊना की ग्राम पंचायत देहलां के 4 खिलाड़ियों का विभिन्न टीमों के लिए चयन हुआ है। एक ही पंचायत से चार खिलाड़ियों का चयन होने से पंचायत का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन हुआ है। ग्राम पंचायत देहलां के साधारण परिवार से जुड़े युवा विशाल भारद्वाज की तेलगू टाइटंस ने 60 लाख रुपए में बोली लगाई है। प्रो-कबड्डी में ऊना जिला का यह पहला ऐसा खिलाड़ी है जिसकी 60 लाख रुपए की बोली लगी है। सामान्य परिवार से संबंधित विशाल भारद्वाज के पिता का निधन हो चुका है जबकि माता अंजू देवी देहलां पंचायत की सदस्य रह चुकी हैं। 5 बार सीनियर नैशनल खेल चुके विशाल भारद्वाज ने गांव के स्कूल से ही शिक्षा ग्रहण की है और बचपन से ही वह बास्केटबाल और कबड्डी खेलते रहे हैं।

यू मुम्बा ने साढ़े 37 लाख रुपए में खरीदे सुरेंद्र सिंह

दूसरे नम्बर पर गांव देहलां के ही सुरेंद्र सिंह हैं जिनके ऊपर साढ़े 37 लाख रुपए की वर्षा हुई है। रेलवे में कार्यरत सुरेंद्र सिंह पुत्र जसवंत सिंह की यू मुम्बा ने बोली लगाई है। गांव में इस बात को लेकर जश्न है कि इस गांव के युवाओं ने शानदार सफलता हासिल की है। सीनियर नैशनल में कई बार बेहतर प्रदर्शन कर चुके सुरेंद्र सिंह के छोटे भाई संदीप सिंह भी अच्छे खिलाड़ी हैं। इनके पिता रोजगार के लिए विदेश में हैं।

तमिल थलाइवा ने अमृत लाल को 10 लाख रुपए में खरीदा

देहलां के ही विनीत वत्स पुत्र अमृत लाल को भी प्रो-कबड्डी टीम में तमिल थलाइवा ने 10 लाख रुपए में खरीदा है। बचपन से ही खेल के प्रति समर्पित रहे विनीत हिमाचल पुलिस के कर्मचारी हैं और मेहनत के बलबूते पर उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। इस युवक की उपलब्धि पर पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

7 लाख रुपए में तेलगू टाइटंस के हुए आकाश चौधरी

देहलां के ही साधारण परिवार से संबंधित आकाश चौधरी को भी तेलगू टाइटंस ने साढ़े 7 लाख रुपए में खरीदा है। आकाश चौधरी इससे पहले जूनियर नैशनल मैडल हासिल कर चुके हैं जबकि 2 बार नैशनल खेल चुके हैं। सेना में कार्यरत आकाश चौधरी के पिता हरि किशोर का निधन हो चुका है जबकि माता सरोज देवी पंचायत की सदस्य के तौर पर कार्य कर चुकी हैं। अपने बेटे की इस उपलब्धि पर परिवार सहित पूरे गांव में जश्न का माहौल है।

क्या बोले ग्राम पंचायत देहलां लोअर के प्रधान

ग्राम पंचायत देहलां लोअर के प्रधान देवेंद्र कौशल कहते हैं कि न केवल उनकी पंचायत बल्कि पूरे जिला और प्रदेश के लिए यह खुशी का विषय है कि इस पंचायत ने होनहार खिलाड़ी पैदा किए हैं। कांगड़ा बैंक के पूर्व डायरैक्टर एवं देहलां गांव के अमृत लाल भारद्वाज कहते हैं कि युवाओं की तपस्या की वजह से पूरे गांव का नाम रोशन हुआ है। दूसरे युवाओं को भी इनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!