4 माह के नवजात बच्चे की मौत के साथ आग में घिरे 70 मकान, पढ़ें खास खबरें

Edited By kirti, Updated: 25 Feb, 2019 05:16 PM

4 months old baby death

शिमला जिले के नेरवा अस्पताल में 4 माह के बच्चे की मौत हो जाने पर हंगामा हो गया। चम्बा जुम्हार मार्ग पर सुराड़ा मुहल्ला के पास अचानक लोक निर्माण विभाग का डंगा गिर गया है। हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर के डिपो में तैनात परिचालक ने ड्यूटी के शराब पी कर...

शिमला: शिमला जिले के नेरवा अस्पताल में 4 माह के बच्चे की मौत हो जाने पर हंगामा हो गया। चम्बा जुम्हार मार्ग पर सुराड़ा मुहल्ला के पास अचानक लोक निर्माण विभाग का डंगा गिर गया है। हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर के डिपो में तैनात परिचालक ने ड्यूटी के शराब पी कर सवारियों से बदतमीजी की। हाल ही में प्रदेश भर में बेस्ट पुलिस स्टेशन का अवार्ड पाने वाला पुलिस स्टेशन सुंदरनगर अब हाईटेक हो गया है। न्यू शिमला में  चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया गया आरोपी रिपन अस्पताल से पुलिस हिरासत से फरार हो गया।सुंदरनगर के डोडवा गांव के रहने वाले लोकपाल ठाकुर की किसानी आज के युवाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं। क्योकि उन्होंने अपनी नौकरी छोड़कर व्यवसायिक खेती को अपनाया है। लोकसभा चुनावो का बिगुल बजने से पहले कांग्रेस के टिकट दावेदारों में भूचाल आ गया गया है।

4 माह के नवजात बच्चे की मौत पर अस्पताल में हंगामा
शिमला जिले के नेरवा अस्पताल में 4 माह के बच्चे की मौत हो जाने पर हंगामा हो गया। दरअसल बच्चे की मौत से भड़के उसके परिजनों ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार को जब वह अपने बीमार बच्चे को अस्पताल लेकर आए तो वहां पर कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। जिसके बाद एक स्टाफ नर्स ने बच्चे की गंभीर हालत के बारे में डॉक्टर साहब को बताया तो उन्होंने फोन पर ही कुछ दवाईयां लिखवा दी। जिसके बाद भरटों निवासी बलदेव चौहान के बच्चे को शिमला रेफर कर दिया। लेकिन रास्ते में शिशु की मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया कि अस्पताल में न तो उन्हें 108 एंबुलेंस सेवा मिल पाई व न ही खंड चिकित्सा अधिकारी का फोन आने पर चिकित्सक अस्पताल पहुंचा।

चम्बा में Landslide का तांडव जारी
चम्बा जुम्हार मार्ग पर सुराड़ा मुहल्ला के पास अचानक लोक निर्माण विभाग का डंगा गिर गया है। बता दे कि आज सुबह यह डंगा पार्किंग में खड़ी तीन कारों पर गिर गया है। जिस कारण 2 कारें मलबे में दब गई है। जबकि एक कार दिखाई दे रही है। लेकिन कारों को काफी नुकसान हुआ है। जिंसके चलते लोगों में काफी गुस्सा है।

Duty के दौरान शराब पी कर सवारियों से बदतमीजी करना कंडक्टर को पड़ा महंगा
हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर के डिपो में तैनात परिचालक ने ड्यूटी के शराब पी कर सवारियों से बदतमीजी की। जानकारी के मुताबिक देर रात हमीरपुर से चंदरूही के लिए निर्धारित बस नंबर एचपी 67-5182 रूट पर सुनील कुमार टीएमपीए बतौर परिचालक ड्यूटी पर तैनात था। बस जब हमीरपुर बस अड्डा से चली तो परिचालक एक सवारी से टिकट के खुले पैसे देने को लेकर उलझ गया और बस में सवारियों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा। इस दौरान परिचालक ने सवारी से खुले पैसे न होने पर बस से उतरने के लिए कह दिया।

पहले मिला बैस्ट Award अब HighTech हुआ सुंदरनगर का पुलिस थाना
हाल ही में प्रदेश भर में बेस्ट पुलिस स्टेशन का अवार्ड पाने वाला पुलिस स्टेशन सुंदरनगर अब हाईटेक हो गया है। क्योंकि अब पुलिस स्टेशन में हर आने-जाने वाले की तीसरी आंख से पहरा होगा। इसकी जानकारी देते हुए एसएचओ सुंदरनगर गुरबचन सिंह राणौत ने कहा कि विभाग द्वारा सुंदरनगर पुलिस स्टेशन के अंदर व बाहर एक हाई डेफिनेशन पेन टिल्ट जूम कैमरा (PTZ) सहित 5 सीसीटीवी कैमरे स्थापित कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन कैमरों की जद में थाना का हवालात, जांच अधिकारी कक्ष, MHC रूम, अहाते के साथ-साथ हाई डेफिनेशन कैमरे से थाने के दोनों गेट से लेकर न्यायालय तक ललित चौक-एमएलएसएम सड़क आ गए हैं। उन्होंने कहा कि अपने आप घूमने व जूम होने वाला हाई डेफिनेशन कैमरा थाने के अहाते व सड़क पर हर आने व जाने वाले पर कड़ी निगाह रखेगा।

शिमला में पुलिस हिरासत से कैदी फरार, मचा हड़कंप
न्यू शिमला में  चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया गया आरोपी रिपन अस्पताल से पुलिस हिरासत से फरार हो गया। आरोपी को मेडिकल के लिए रिपन अस्पताल लाया गया था। जहां भीड़ का फायदा उठा आरोपी फरार हो गया। आरोपी ने कृष्णा नगर में भागते हुए छलांग लगाई। जिससे उसके पांव में मौच आ गई । जिसके चलते पुलिस ने उसे पकड़ लिया और इलाज करवा उसे छोटा शिमला थाना लाया गया। बता दें कि यह ये आरोपी शंकर सिंह नेपाल का रहने वाला है। जिससे पुलिस ने बीती रात 3,23 ग्राम चिट्टा बरामद किया।

इस व्यक्ति ने नौकरी छोड़ अपनाई व्यवसायिक खेती
सुंदरनगर के डोडवा गांव के रहने वाले लोकपाल ठाकुर की किसानी आज के युवाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं। क्योकि उन्होंने अपनी नौकरी छोड़कर व्यवसायिक खेती को अपनाया है जोकि आज बेरोजगार युवाओं के लिए आजीविका कमाने के लिए मार्गदर्शक के रूप में भी उभर है। इतना ही नहीं वह एक मॉडल पॉलीहाउस सब्जी उत्पादक बनकर उभरे हैं। वह कृषि विवि पालमपुर के कृषि प्रशिक्षणार्थियों को भी पॉलीहाउस के अंदर खेतीबाड़ी करने का ज्ञान बांटते है। उन्होंने पॉलीहाउस में उत्पादित सब्जियों की बिक्री के लिए मार्केटिंग की एक मिसाल कायम की है।

भीषण आग में घिरे जिंदी गांव के 70 घर
कुल्लू जिले के जिंदी गांव में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया है। बता दें कि इस गांव में छह से अधिक मकान आग की चपेट में आ चुके हैं। वही पंचात के प्रधान नंद लाल ने बताया कि पुरातन षैली के मकान होने के कारण जिंदी गांव में लगभग 70 मकानों को खतरा पैदा हो गया है। उन्होंने बताया कि आग लगने की सुचना दमकल विभाग को दे दी है। घाटी का दुर्गम गांव होने के कारण यहां तक दमकल विभागके वाहनों का पहुंचना मुश्किल है। हालांकि दमकल विभाग के कर्मचारी वाहनों के साथ गांव की ओर रवाना हो गए हैं, लेकिन गांव तक सड़क न होने के कारण विभाग की टीम को गांव तक पैदल पहुंचना पड़ेगा।

नगर परिषद नाहन की 18वीं अध्यक्ष बनीं रेखा तोमर
नाहन नगर पालिका की अध्यक्ष पद की शपथ ग्रहण करने के बाद रेखा तोमर ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि वो अपने कार्यकाल में शहर के विकास के लिए भरसक प्रयास करेंगी। नगर पालिका के विकास की राह पर आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने सभी पार्षदों व शहर वासियों से सहयोग की अपील की है। बता दें कि करीब 2 माह पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अनीता शर्मा के इस्तीफा देने के बाद नगर परिषद अध्यक्ष का पद खाली चल रहा था।

गुरुग्राम में नौकरी करता था बिलासपुर का युवक
कोटधार की ग्राम पंचायत धनीपखर से हरियाणा के गुरुग्राम में नौकरी करने गए युवक का लापता होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा कि युवक बीते दो महीने से लापता है। जानकारी के अनुसार शाहतलाई थाना क्षेत्र के गांव खरली का रहने वाला 31 वर्षीय संजय कुमार सुपुत्र मस्त राम हरियाणा के गुरुग्राम में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। परिजनों ने बताया कि 26 दिसंबर 2018 को संजय से उनकी आखिरी बार बात हुई और इसके बाद जब बात करनी चाही तो उसका फोन स्विच ऑफ था। संजय की बहन ने बताया कि आखिरी बार बात में उसके भाई ने कहा था कि वह नौकरी छोड़ रहा है और घर आकर अपना कोई काम करेगा। लेकिन तब से आज तक उसका कोई पता नहीं चला।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!