JP Nadda के गृह जिला का हाल, साढ़े 4 लाख की आबादी बिना डॉक्टरों के बेहाल

Edited By Vijay, Updated: 29 Nov, 2019 05:30 PM

4 and half lakh population is suffering without doctors

करीब साढ़े 4 लाख की आबादी वाले भाजपा के कार्यकारी रष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृह जिला बिलासपुर में लोगों का अनमोल जीवन भगवान के सहारे है। इतनी आबादी होने उपरान्त भी क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में मैडीसन स्पैशलिस्ट, स्किन स्पैशलिस्ट डॉक्टरों के...

बिलासपुर (मुकेश): करीब साढ़े 4 लाख की आबादी वाले भाजपा के कार्यकारी रष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृह जिला बिलासपुर में लोगों का अनमोल जीवन भगवान के सहारे है। इतनी आबादी होने उपरान्त भी क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में मैडीसन स्पैशलिस्ट, स्किन स्पैशलिस्ट डॉक्टरों के अलावा एमबीबीएस डॉक्टरों के करीब 4 पद रिक्त पड़े हैं।
PunjabKesari, Hospital Image

क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में दूर-दूर से आने वाले रोगियों को बिना चिकित्सकों के परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। इस महत्वाकांक्षी अस्पताल में करीब 25 डॉक्टरों के पद सृजित हैं, जिसमें 17 ही डॉक्टर उपलब्ध थे। इनमें से भी मैडीसन स्पैशलिस्ट सहित करीब 4 डॉक्टरों के तबादले आदेश हो जाने से स्वास्थ्य सेवाओं का चरमराना स्वाभाविक ही है।
PunjabKesari, Hospital Image

भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृह जिला में डॉक्टरों के इतने पद रिक्त होने से आम जनता एवं बुद्धीजीवी वर्ग बहुत चिंतित है। सामाजिक कार्यकर्ता राम सिंह ठाकुर व स्वयं भुक्तभोगी दिलवर ठाकुर ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में दिन में करीब 500 से 700 के करीब ओपीडी समीपवर्ती एवं दूरवर्ती क्षेत्रों से आने वाले रोगियों की होती है लेकिन जब अस्पताल में रोगी उपचार करवाने आते हैं तो डॉक्टरों के न मिलने पर वापस घर लौट जाते हैं।
PunjabKesari, OPD Image

उन्हाेंने बताया कि अमीरवर्ग से संबंधित लोग तो धनबल पर अपना उपचार निजी अस्पतालों में करवा लेते हैं लेकिन निर्धन वर्ग से संबंधित लोगों का स्वास्थ्य भगवान के सहारे ही टिका रहता है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार बिलासपुर की जनता की इस समस्या का शीघ्र निवारण करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!