हिमाचल में ITBP के 23 जवानों सहित कोरोना के 35 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1000 के पार

Edited By Vijay, Updated: 02 Jul, 2020 10:54 PM

35 new cases of corona including 23 itbp soldiers

हिमाचल प्रदेश में वीरवार को आईटीबीपी के 23 जवानों सहित कोरोना के 35 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि वीरवार को हिमाचल के किन्नौर जिला में आईटीबीपी के 17, शिमला में आईटीबीपी के 6 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में वीरवार को आईटीबीपी के 23 जवानों सहित कोरोना के 35 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि वीरवार को हिमाचल के किन्नौर जिला में आईटीबीपी के 17, शिमला में आईटीबीपी के 6 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा हमीरपुर और ऊना में 3-3, कांगड़ा में 2 तथा सिरमौर, लाहौल-स्पीति, बिलासपुर और मंडी में 1-1 मामला कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वहीं आज प्रदेश में 15 लोग ठीक भी हुए हैं। इनमें हमीरपुर और ऊना में 5-5, सोलन में 3 तथा कांगड़ा और शिमला 1-1 मरीज ठीक हुआ है। प्रदेश में अब कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 1014 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 359 हो गए हैं। हिमाचल में अब तक 8 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है जबकि अब तक 632 लोग ठीक हो चुके हैं।

किन्नौर और शिमला में आईटीबीपी के 23 जवान कोरोना पॉजिटिव

वीरवार को किन्नौर और शिमला जिला में आईटीबीपी के 23 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से किन्नौर के जंगी में क्वारंटाइन 17 जवान जबकि 6 जवान ज्यूरी रामपुर शिमला में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उक्त 6 जवान ज्यूरी में संस्थागत क्वारंटाइन थे। किनौर में अब कुल मामलों की संख्या 30 और एक्टिव केस 27 हैं। वहीं शिमला में कुल मामले 47 और एक्टिव केस 21 हैं।

हमीरपुर में 3, कांगड़ा में 2 पॉजिटिव

हमीरपुर में आए कोरोना के तीन नए मामलों में टौणीदेवी ब्लॉक के तहत कोट गांव का 78 वर्षीय बुजुर्ग 23 जून को लुधियाना से लौटा है और गृह संगरोध में था। वहीं बड़सर ब्लॉक से संबंधित 48 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जोकि 25 जून को अपनी गाड़ी में पति और बच्चे के साथ दिल्ली से लौटी है और मैहरे स्थित विश्रामगृह में संगरोध में थी। इसके अलावा भरनाग कोट 58 वर्षीय व्यक्ति उपमंडल सुजानपुर में एक कोरोना संक्रमित अपने रिश्तेदार के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुआ है। हमीरपुर में अब कोरोना के कुल मामले 235 और एक्टिव केस 85 हो गए हैं। कांगड़ा जिला में ठाकुरद्वारा के घमाला गांव की 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हो गई है। वहीं किर्गिस्तान से लौटी देहरा की 22 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। दोनों को डाढ कोविड सैंटर में शिफ्ट कर दिया है। कांगड़ा में अब कुल मामले 280 और एक्टिव केस 108 हैं।

बिलासपुर में एक, ऊना में 3 कोरोना पॉजिटिव

वहीं बिलासपुर जिला में गुरुग्राम से लौटा चांदपुर गांव का 28 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। उक्त युवक बिलासपुर के लेक व्यू होटल में संस्थागत क्वारंटाइन था।  बिलासपुर में अब कुल मामले 47 और एक्टिव केस 19 हैं। इसी तरह ऊना में वीरवार को 3 मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश के रामपुर से लौटा उपमंडल संतोषगढ़ का 24 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है जोकि होम क्वारंटाइन था। वहीं दिल्ली से लौटा उपमंडल गगरेट के टटेहड़ा का 31 वर्षीय व्यक्ति और अमृतसर से लौटागगरेट उपमंडल के गोंदपुर बनेहड़ा का 22 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ऊना में अब कुल पॉजिटिव मामलों की 113 और एक्टिव केस 23 हैं।

सिरमौर और लाहौल-स्पीति में 2 कोरोना पॉजिटिव

सिरमौर जिला में कुछ दिन पहले दिल्ली से लौटा कंडइवाला का सेना का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जोकि होम क्वारंटाइन था। सिरमौर में अब कुल मामले 40 और एक्टिव केस10 हैं। वहीं लाहौल-स्पीति में 16 जून को दिल्ली से केलांग पहुंचा 22 वर्षीय झारखंड का युवक पॉजिटिव पाया गया है। केलांग में यह प्राइवेट कंपनी में काम करता है। लाहौल-स्पीति में अब 4 मामले हैं और चारों एक्टिव हैं।

मंडी में दुबई से लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव

मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल में ब्यूहं गांव का 31 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त युवक 2 जून को दुबई से चंडीगढ़ पहुंचा था तथा चंडीगढ़ से प्रशासन द्वारा चलाई गई बसों के माध्यम से मंडी पहुंचने पर 3 जून से मंडी के एक होटल में 10 दिनों तक संस्थागत क्वारंटाइन में था तथा 10 दिनों के बाद रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद उसे 14 दिन घर में क्वारंटाइन किया गया था। तबीयत खराब होने पर उसका पुन: सैंपल लिया गया था, जिसमें यह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा मंडी जिल का यूके में मरीन इंजीनियर कोरोना पॉजिटिव निकला है। बल्ह  निवासी उक्त युवक भाई की बीमारी के चलते दिल्ली गया था और मंडी पहुंचते ही उसकी पॉजिटिव होने की सूचना आई है। मंडी में अब कोरोना के कुल मामले 33 और एक्टिव केस 9 हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!