Exclusive: सऊदी अरब में फंसे 13 हिमाचली युवकों में से 3 और युवक भारत रवाना (PICS)

Edited By Ekta, Updated: 09 Dec, 2018 01:54 PM

3 out of 13 himachali youth stranded in saudi arab and youth leave for india

सऊदी अरब में फंसे हिमाचल के 13 युवकों को परिवार से मिलाने में केंद्र व प्रदेश सरकार का भरपूर सहयोग रहा है। अब 13 हिमाचलियों में से तीन युवकों की वापसी होने वाली है जिसके लिए तीनों युवक सऊदी अरब से भारत के लिए रवाना हो चुके हैं जिसमें सुंदरनगर के...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सऊदी अरब में फंसे हिमाचल के 13 युवकों को परिवार से मिलाने में केंद्र व प्रदेश सरकार का भरपूर सहयोग रहा है। अब 13 हिमाचलियों में से तीन युवकों की वापसी होने वाली है जिसके लिए तीनों युवक सऊदी अरब से भारत के लिए रवाना हो चुके हैं जिसमें सुंदरनगर के भोजपुर निवासी हरजिंदर सिंह, अश्वनी संख्यान निवासी डड़ोह बल्ह और जोगिंदर साध्यानि बल्ह की वापसी हुई है और जल्द ही अपने घर सुंदरनगर और बल्ह पहुंचेंगे। एक युवक की पत्नी सरोज कुमारी ने तीनों युवकों की घर वापसी करवाने के लिए प्रदेश व केंद्र सरकार सहित मीडिया का आभार व्यक्त किया है और सरकार से विदेश में फंसे अन्य 10 युवकों को जल्द वापिस लाने का आग्रह किया है।
PunjabKesari

वीजा खत्म होने पर 14 भारतीयों को हिरासत में लेकर जेल में बंद कर दिया था

बता दें कि मंडी जिला के तीन एजेंटों ने हिमाचल के 13 व पंजाब के एक युवक को टूरिस्ट वीजा लगा कर सऊदी भेज दिया था और आगे का वीजा कंपनी मालिक द्वारा बनवाने की बात कही थी लेकिन जब तीन महीने बाद सभी 14 युवकों का टूरिस्ट वीजा खत्म हुआ तो कंपनी मालिक द्वारा आगे का वीजा नहीं बनवाया है और सऊदी की पुलिस ने वीजा खत्म होने पर 14 भारतीयों को हिरासत में लेकर जेल में बंद कर दिया था। लेकिन इस बारे में जब विदेश में फंसे युवकों के परिजनों को सूचना मिली तो उन्होंने तीनों एजेंटों के खिलाफ सुंदरनगर थाना में धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया।
PunjabKesari

अब 10 युवकों के परिवारों को भी बंधी आस 

इस मामले को स्थानीय विधायक राकेश जम्वाल और मीडिया के माध्यम से प्रदेश सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पास पहुंचाया जिस पर कार्रवाई करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सऊदी में फंसे 14 भारतीयों को वापिस लाने में प्रयास तेज किए और तीन दिन के भीतर ही पंजाब के एक युवक की रिहाई करवाई। लेकिन उसके बाद भी विदेश में हिमाचल के 13 युवक फंसे थे लेकिन अब तीन और युवकों की रिहाई विदेश के लिए हुई है जो जल्द ही अपने घर पहुंच जाएंगे। तीनों युवको की वतन वापसी से अन्य 10 युवकों के परिवारों को भी उनके जल्द वतन वापस आने की आस बंध गई है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!