कोरोना से महिला की मौत के बाद झाड़माजरी का 3 किलोमीटर एरिया सील

Edited By Vijay, Updated: 04 Apr, 2020 05:24 PM

3 kilometer area of jhadmajari sealed after death of woman

कोरोना वायरस के चलते पीजीआई चंडीगढ़ में हुई महिला की मौत के बाद झाड़माजरी व इसके आसपास के लगभग 3 किलोमीटर के क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। राशन, दवाइयों व सब्जी की दुकानों पर भी पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। डीसी सोलन के आदेशानुसार...

मानपुरा: कोरोना वायरस के चलते पीजीआई चंडीगढ़ में हुई महिला की मौत के बाद झाड़माजरी व इसके आसपास के लगभग 3 किलोमीटर के क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। राशन, दवाइयों व सब्जी की दुकानों पर भी पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। डीसी सोलन के आदेशानुसार झाड़माजरी बस स्टैंड से लेकर एलंबिक चौक, एलंबिक चौक से लेकर हिल टॉप औद्योगिक क्षेत्र व लक्कड़ डिपो तक पूरे क्षेत्र पर पुलिस का कड़ा पहरा है।
PunjabKesari, Sealed Area Image

दवाइयाें की दुकानें बंद हाेने से मरीज परेशान

इस समय सबसे अधिक परेशानी का सामना मरीजों को उठाना पड़ रहा है क्योंकि इस क्षेत्र में मात्र 2 ही अस्पताल हैं। एक ईएसआई डिस्पैंसरी व दूसरा ब्रुकलिन अस्पताल है। ब्रुकलिन अस्पताल को सील कर दिया है जबकि ईएसआई डिस्पैंसरी खुली है लेकिन वहां पुलिस वाले किसी को अंदर आने ही नहीं दे रहे हैं। पहले मरीज अपनी रोजमर्रा की दवाइयां दुकानों से ले लेते थे लेकिन अब प्रशासन ने उन्हें भी बंद करवा दिया है।
PunjabKesari, Sealed Area Image

जरूरी चीजों पर न लगाई जाए रोक

भारतीय मजदूर संघ के प्रदेशाध्यक्ष मेला राम चंदेल का कहना है कि जब प्रशासन इस क्षेत्र में उद्योगों को चला रहा है तो इन उद्योगों में काम करने वाले कामगारों को जरूरी सेवाएं मिलनी चाहिएं। ईएसआई डिस्पैंसरी खुलने का क्या फायदा जब कामगारों को वहां जाने ही नहीं दिया जा रहा। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि कामगारों को दवाइयों, राशन व अन्य खाद्य सामग्री से वंचित न किया जाए। 

अस्पताल में भर्ती मरीजों में दहशत

झाड़माजरी स्थित ब्रुकलिन अस्पताल के सभी डॉक्टर व अन्य कर्मचारी अस्पताल के अंदर ही आइसोलेशन में रखे गए हैं। यही नहीं, अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से इलाज करवाने आए मरीज भी घबराए हुए हैं। ऐसे सैंकड़ों लोग हैं जो पिछले 4-5 दिनों में अस्पताल में इलाज करवाने आए थे। ये लोग लगातार प्रशासन को इसकी जानकारी दे रहे हैं, लेकिन प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई भी पुख्ता कदम नहीं उठाए गए हैं।

कर्मचारियों से दूरी बना रहे मकान मालिक

झाड़माजरी के जिस उद्योग में कोरोना से संबंधित मामला आया है उस उद्योग के कर्मचारियों ने साथ लगते गांवों में कमरे ले रखे हैं। इन कामगारों से अब मकान मालिक व साथ रहने वाले कामगार दूरी बनाए हुए हैं व कई मकान मालिकों ने तो इन्हें अपना टैस्ट करवाने व कमरे खाली करने के फरमान भी जारी कर दिए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!