हिमाचल में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आऊटसोर्स पर भरे जाएंगे 294 पद : जयराम

Edited By Vijay, Updated: 25 Nov, 2020 11:08 PM

294 posts to be filled on outsource to prevent corona infection in himachal

राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए विभिन्न श्रेणियों के 294 पदों को आऊटसोर्स पर भरने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने जम्मू दौरे के दौरान पठानकोट से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रैंस से बातचीत करते हुए...

शिमला (ब्यूरो): राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए विभिन्न श्रेणियों के 294 पदों को आऊटसोर्स पर भरने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने जम्मू दौरे के दौरान पठानकोट से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रैंस से बातचीत करते हुए ये निर्देश दिए। ये पद सभी राजकीय मेडिकल कॉलेजों, शिमला व धर्मशाला के जोनल अस्पतालों, नागरिक अस्पतालों, रोहड़ू व रामपुर में भरे जाएंगे। अस्थायी तौर पर ये पद 31 मार्च, 2021 तक भरे जाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस बारे 3 दिनों के भीतर अनुपालना रिपोर्ट भी मांगी है।

उन्होंने कहा कि 130 नर्सों, 75 लैब टैक्नीशियनों, 79 चतुर्थ श्रेणी और 10 डाटा एंट्री ऑप्रेटरों को अस्थायी तौर पर आऊटसोर्स आधार पर भर्ती किया जाएगा। इनमें से 15 नर्सों, 15 लैब टैक्नीशियन, 15 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑप्रेटर को आईजीएमसी शिमला में तैनात किया जाएगा। इसी प्रकार 15 नर्सों, 10 लैब टैक्नीशियन, 12 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑप्रेटर को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा तथा 15 नर्सों, 10 लैब टैक्नीशियन, 12 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑप्रेटर को श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती किया जाएगा। इसी तरह पं. जवाहर लाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज चम्बा में 10 नर्सों, 10 लैब टैक्नीशियन, 10 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑप्रेटर को तैनात किया जाएगा।

डॉ. राधाकृष्णन राजकीय सरकारी मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में 10 नर्सों, 10 लैब टैक्नीशियन, 5 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑप्रेटर भर्ती किए जाएंगे जबकि डॉ. वाईएस परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज नाहन में 10 नर्सों, 10 लैब टैक्नीशियन, 5 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑप्रेटर की तैनाती की जाएगी। उन्होंने कहा कि 10 नर्सों, 5 लैब टैक्नीशियन, 5 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑप्रेटर को दीन दयाल उपाध्याय जोनल अस्पताल शिमला, 10 नर्सों, 5 लैब टैक्नीशियन, 5 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑप्रेटर को जोनल अस्पताल धर्मशाला तथा नागरिक अस्पताल खनेरी रामपुर बुशहर में 10 नर्सों, 5 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑप्रेटर को तैनात किया जाएगा।

नागरिक अस्पताल रोहड़ू में भी 10 नर्सों, 5 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और एक डाटा एंट्री ऑप्रेटर की भर्ती की जाएगी। इसके अलावा दीन दयाल उपाध्याय जोनल अस्पताल शिमला, श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक, जोनल अस्पताल धर्मशाला और पं. जवाहर लाल नेहरू मैडीकल कॉलेज चम्बा में अस्थायी तौर पर 5-5 चिकित्सा अधिकारियों की तैनाती की है। इन चिकित्सकों को उन विभिन्न स्थानों से स्थानांतरित किया गया है, जहां पर निर्धारित मापदंडों से अधिक संख्या में चिकित्सक तैनात हैं।

शिमला, मंडी व कांगड़ा में बनेंगे कोविड वैक्सीन सैंटर

शिमला, मंडी और कांगड़ा में कोविड वैक्सीन सैंटर बनाए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की वीडियो कॉन्फ्रैंस पर गत दिन हुई बातचीत के बाद सरकार की तरफ से यह निर्णय लिया गया है।

कार्यालयों में 50 फीसदी स्टाफ के साथ काम शुरू

सरकारी कार्यालयों में बुधवार से 50 फीसदी स्टाफ के साथ काम शुरू हो गया। इसके तहत अब तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रोटेशन में सप्ताह में 3 दिन अपनी सेवाएं देंगे जबकि वरिष्ठ अधिकारी रोजाना सरकारी कार्यालय में मौजूद रहेंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!