सोलन में कोरोना के 252 नए मामले, वैक्सीन की दूसरी डोज लेने से पहले महिला चिकित्सक पॉजिटिव

Edited By Vijay, Updated: 18 Apr, 2021 09:27 PM

252 new cases of corona in solan

सोलन जिला में रविवार को एक बड़ा आंकड़ा कोरोना पॉजिटिव लोगों का सामने आया है यहां पर 252 नए कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। इनमें से 49 कोरोना पॉजिटिव मामले एक निजी स्कूल में सामने आए हैं जबकि 15 मामले एक सीमैंट कंपनी में सामने आए हैं। इसी प्रकार 10...

सोलन (ब्यूरो): सोलन जिला में रविवार को एक बड़ा आंकड़ा कोरोना पॉजिटिव लोगों का सामने आया है यहां पर 252 नए कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। इनमें से 49 कोरोना पॉजिटिव मामले एक निजी स्कूल में सामने आए हैं जबकि 15 मामले एक सीमैंट कंपनी में सामने आए हैं। इसी प्रकार 10 मामले नौणी में भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुक्ता रस्तोगी ने बताया कि रविवार को सोलन से 21, बद्दी से 34, नालागढ़ से 35, एमएमयू से 6, अर्की से 49, कंडाघाट से 15, परवाणु से 11, धर्मपुर से 76, चंडी से 2 व 3 मामले अन्य जगह से कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रविवार को सोलन जिला में 984 लोगों के कोरोना टैस्ट किए गए थे जिनमें से 252 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ सोलन में एक्टिव केसों का आंकड़ा भी 1492 पहुंच गया है, जिनमें से 49 लोगों का उपचार जिला के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत रविवार को 927 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई।

उधर, कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने से पहले एक महिला चिकित्सक पॉजिटिव आ गई है। महिला चिकित्सक का सैंपल कुछ ही दिन पहले आरटी-पीसीआर के जरिए जांचा गया था। रिपोर्ट आने पर यह खुलासा हुआ है। महिला चिकित्सक जिला स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में तैनात है। इससे पहले भी जिला स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में तैनात महिला चिकित्सक पॉजिटिव आ चुकी है, जिसे कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी थीं। उक्त महिला चिकित्सक में यूके स्ट्रेन की पुष्टि हुई थी। अब फिर जिला स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में तैनात एक अन्य महिला चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनका सैम्पल जीनोम स्टडी के लिए भेजा है और रिपोर्ट आने के बाद ही स्ट्रेन का पता लग पाएगा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!