कर्फ्यू के बीच किलाड़ में फंसे HRTC के 25 चालक-परिचालक, 4 बीमार, 1 अस्पताल में भर्ती

Edited By Vijay, Updated: 31 Mar, 2020 08:10 PM

25 driver conductor of hrtc stranded in kilad amid curfew

कोरोना वायरस के कारण प्रदेश में लगे कर्फ्यू व लॉकडाऊन में जहां एक ओर पूरे हिमाचल के लोग घरों में बैठे हैैं, वहीं केलांग डिपो के किलाड़ में एचआरटीसी के 25 चालक-परिचालक पिछले 15 दिनों से फंसे हुए हैं और अब स्थिति यह बन गई है कि किलाड़ में ये कर्मचारी...

शिमला (ब्यूरो): कोरोना वायरस के कारण प्रदेश में लगे कर्फ्यू व लॉकडाऊन में जहां एक ओर पूरे हिमाचल के लोग घरों में बैठे हैैं, वहीं केलांग डिपो के किलाड़ में एचआरटीसी के 25 चालक-परिचालक पिछले 15 दिनों से फंसे हुए हैं और अब स्थिति यह बन गई है कि किलाड़ में ये कर्मचारी बीमार होने लग गए हैैं। फंसे हुए 25 में से 4 चालक-परिचालक बीमार हैं। इनमें से 1 चालक को स्वास्थ्य अधिक खराब होने पर स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

चालक-परिचालकों को निकालने नहीं किया प्रयास

कफ्र्यू व लॉकडाऊन के बीच सरकार एक के बाद एक निर्णय ले रही है लेकिन सरकार व निगम प्रबंधन चालकों व परिचालकों को वहां से निकालने का कोई प्रयास नहीं कर रही हैै, जिससे चालक-परिचालक किलाड़ मेें निराश व परेशान बैठे हुए हैं। वहीं जो कर्मचारी बीमार हैं, उनकी हालत और भी बिगड़ती जा रही है। हालांकि कुछ दिन पहले परिवहन मंत्री के निर्देशों के बाद चालकों-परिचालकों के रहने का इंतजाम किया था लेकिन इन कर्मचारियों को खाने का इंतजाम स्वयं करना पड़ रहा हैै और स्थिति यह है कि प्रशासन की ओर से चालकों परिचालकों को अब तक मात्र एक डिटोल साबुन ही मुहैया करवाया गया है। इसके अलावा कुछ भी प्रबंध नहीं किए हैं। ऐसे में चालकों-परिचालकों को अब निगम प्रबंधन व सरकार द्वारा जल्द से जल्द उन्हें घर पहुंचाने का इंतजार है।

ये चालक-परिचालक बीमार, एक की पत्नी का अगले माह प्रसव

एचआरटीसी के चालकों-परिचालकों की अपनी भी समस्याएं हैं। यहां 4 चालक-परिचालक बीमार पड़ गए हैं। इनमें हरी सिंह द्वितीय किलाड़ के अस्पताल में भर्ती है, वहीं मंजीत कुमार, पंकज कुमार व विवेक आदि भी बीमार हैं और निगम के रैस्ट हाऊस में रह कर दवाई ले रहे हैं। वहीं इन सभी में एक परिचालक भूपेंद्र कुमार भी किलाड़ में फं से होने से परेशान है क्योंकि अप्रैल माह में उसकी धर्मपत्नी का प्रसव है, ऐसे में वह जल्द से जल्द घर पहुंचना चाहता है लेकिन सरकार व निगम प्रबंधन कर्मचारियों को लेकर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

6 चालकों-परिचालकों पर गर्व, सीएम रिलीफ फंड में दी 1 माह की सैलरी

किलाड़ में फंसे 25 चालकों-परिचालकों में से 6 पर निगम प्रबंधन को नाज भी है। घर से दूर फं से होने पर भी 6 चालकों-परिचालकों ने इस संकट की घड़ी मेें मुख्यमंत्री राहत कोष में एक माह का वेतन दान किया है ताकि कोरोना वायरस से इस जंग में सहायता हो सके। मुख्यमंत्री राहत कोष में 4 परिचालकों व 2 चालकों ने एक माह का वेतन दान दिया है, जिनमें परिचालक पवन, पंकज, हुकम चंद और विवेक कुमार और चालकों में मोहन सिंह और सुरेश कुमार शामिल हैं।

क्या कहता है हिमाचल पथ परिवहन परिचालक संघ

हिमाचल पथ परिवहन परिचालक संघ के प्रदेशाध्यक्ष किशन कुमार ने कहा कि केलांग डिपो के किलाड़ में निगम के चालक-परिचालक फं से हैं और इनमें 4 बीमार भी हो गए हैं लेकिन इनकी कोई सुध भी नहीं ले रहा है। 25 चालकों में से 6 चालकों-परिचालकों ने कोरोना से जंग में एक माह का वेतन भी सीएम रिलीफ फंड में दिया है, जिसके लिए ये सभी बधाई के पात्र हैं।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!