24 दिन बाद भरमौर से चम्बा सीधी बस सेवा शुरू

Edited By kirti, Updated: 18 Oct, 2018 02:41 PM

24 days later chamba direct bus service from bharmaur starts

24 दिनों के बाद चम्बा-भरमौर व भरमौर से चम्बा के लिए सीधी बस सेवा शुरू हो जाने से भरमौर जनजातीय क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है। 23 सितम्बर को हुई भारी बारिश की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त चम्बा-भरमौर मार्ग बग्गा डैम के समीप खुला तो सही मगर...

भरमौर : 24 दिनों के बाद चम्बा-भरमौर व भरमौर से चम्बा के लिए सीधी बस सेवा शुरू हो जाने से भरमौर जनजातीय क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है। 23 सितम्बर को हुई भारी बारिश की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त चम्बा-भरमौर मार्ग बग्गा डैम के समीप खुला तो सही मगर अभी तक बसों को इस स्थान पर खाली करके पार करवाया गया। बुधवार को बग्गा डैम वाले इस प्वाइंट पर सवारियों को उतार कर खाली बस को पार करवाया गया। दोनों छोरों से यह प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो पाई।

रावी नदी में आई बाढ़ के कारण इसे ठीक करने में 24 दिन का समय लग गया। हालांकि चम्बा से राख तक मार्ग दूसरे ही दिन खुल गया था जबकि भरमौर से बग्गा तक भी तीसरे दिन ही बड़े वाहन चलने शुरू हो गए थे। हालांकि बग्गा डैम वाले इस क्षतिग्रस्त सड़क को अभी तक सुरक्षित नहीं माना जा रहा है क्योंकि क्रेटों पर ही इस सड़क को बनाया गया है जो हल्की सी बारिश के बाद खिसक सकते हैं। भरमौर जनजातीय क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जब तक इस स्थान पर पक्के कंकरीट के डंगे स्थायी रूप से नहीं लगते तब तक यहां मार्ग बड़े और भारी वाहनों के लिए सुरक्षित नहीं है।

लोगों ने एन.एच.पी.सी. से आग्रह किया है कि इस स्थान पर पक्के कंकरीट के डंगे युद्धस्तर पर लगाए जाएं क्योंकि सॢदयों के लिए अभी 4 महीनों का अग्रिम राशन भरमौर उपमंडल में पहुंचना है। अगर लदे ट्रक यहां से नहीं गुजर पाए तो लोगों को राशन की समस्या पैदा हो जाएगी। वर्तमान में यहां के लोग रसोई गैस, रोजमर्रा की वस्तुओं, पैट्रोल व डीजल तथा समाचार पत्रों आदि से वंचित हो रहे हैं इसलिए इस मार्ग को बड़े व लदे वाहनों के लिए बनाना अत्यंत जरूरी है।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!