हिमाचल में 14 नई परियोजनाओं को मंजूरी, जानिए कितने करोड़ का होगा निवेश

Edited By Vijay, Updated: 14 Mar, 2020 09:36 PM

14 new projects approved in himachal

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शनिवार को 11वीं राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं निगरानी प्राधिकरण की बैठक आयोजित की गई। बैठक में 8 नए औद्योगिक उपक्रमों और 6 स्थापित इकाइयों के विस्तार की 14 परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई, जिसमें लगभग...

शिमला (योगराज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शनिवार को 11वीं राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं निगरानी प्राधिकरण की बैठक आयोजित की गई। बैठक में 8 नए औद्योगिक उपक्रमों और 6 स्थापित इकाइयों के विस्तार की 14 परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई, जिसमें लगभग 296.72 करोड़ रुपए का निवेश प्रस्तावित है। इससे लगभग 1544 लोगों को रोजगार मिलेगा, जो ये दर्शाता है कि अर्थव्यवस्था की मंदी के बावजूद प्रदेश में लगातार निवेश बढ़ रहा है।

प्राधिकरण द्वारा मंजूर किए गए नए प्रस्तावों में आईएमएफएलए कंट्री लिकर के निर्माण के लिए सिरमौर जिला की नाहन तहसील के गांव चुरान में मैसर्ज हाई स्प्रिट्स फूड एंड बिवरेजिज, एयर कंडीशनर के निर्माण के लिए सोलन जिला की बद्दी तहसील के थेड़ा गांव में मैसर्ज सुब्रोस लिमिटेड, सोलन जिला के बद्दी के भटोलीकलां में पेपर और पेपर बोर्ड लेबल इत्यादि निर्माण के लिए मैसर्ज मार्कस ऐम्बलेज प्राइवेट लिमिटेड, सोलन जिला की बद्दी तहसील के गांव थाणा में ट्यूब, तरल बोतलों के निर्माण के लिए मैसर्ज ऑलकाइंड हैल्थकेयर यूनिट-2, सोलन जिला की पंझेरा तहसील के गांव पंझेरा और कोलनवाला में चिकस, लेयर और कल्स के निर्माण के लिए मैसर्ज वेन्किस इंडिया लिमिटेड और सिरमौर जिला के नाहन तहसील के बंकाला गांव में हथियार और असला निर्माण के लिए मैसर्ज शेख आर्मस एंड एम्यूनिशन ओपीसी प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

बैठक में जिन विस्तार प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई, उनमें ऊना जिला की गगरेट तहसील के अपमहौल रामनगर में टीएटी बारज, एंगल व चैनल इत्यादि की निर्माण इकाई के लिए मैसर्ज सल्सन स्टील प्राइवेट लिमिटेड, तहसील व जिला ऊना के गांव चलोला में मिनरल वाटर और जूस इत्यादि के निर्माण के लिए मैसर्ज हिमालयन हाईजीनिक फूड एंड ड्रिंक्स प्राइवेट लिमिटेड, इसी तरह जिला सिरमौर के नाहन के औद्योगिक क्षेत्र काला अम्ब में मोनो कार्टनस, कोरोगेटिड बॉक्सिज इत्यादि के निर्माण के लिए मैसर्ज रुचिरा प्रिंटिंग और पैकेजिंग, सिरमौर जिला के नाहन के मौजा मोगीनंद में टैबलेट्स, कैप्सूलस, आयुर्वैदिक उत्पाद, सर्जिकल उत्पाद, कॉस्मैटिक उत्पाद इत्यादि के निर्माण के लिए मैसर्ज होरिजन बायोस्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, इसके अलावा सोलन जिला की बद्दी तहसील के गुरुमाजरा गांव में मलहम, ड्राई पाऊडर, कैप्सूल्ज, क्रीम, शैम्पू, लोशन, हेयर ऑयल इत्यादि के निर्माण के लिए मैसर्ज नेक्सपार फार्मा प्राइवेट लिमिटेड तथा जिला सिरमौर के आईए गोंदपुर में लिक्विड ओरल, मलहम, टैबलेट्स, ड्राई पाऊडर के निर्माण के लिए मैसर्ज फार्मा फोर्स लैब यूनिट 2 शामिल हैं।

उद्योग विभाग के निदेशक हंसराज शर्मा ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। बैठक में उद्योग मंत्री विक्रम सिंह, मुख्य सचिव अनिल खाची, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार, प्रधान सचिव ओंकार शर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू और अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!