हिमाचल में झूठी अफवाह फैलाने पर 13 FIR दर्ज, मंडी में सबसे ज्यादा मामले

Edited By Vijay, Updated: 31 Mar, 2020 08:21 PM

13 fir registered for spreading false rumors in himachal

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दहशत के बीच हिमाचल में अब सोशल मीडिया झूठी अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में पुलिस ने प्रदेश में झूठी अफवाह फैलाने पर 13 एफआईआर दर्ज की हैं। इनमें से सबसे अधिक 4 मामले जिला मंडी...

शिमला (ब्यूरो): वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दहशत के बीच हिमाचल में अब सोशल मीडिया झूठी अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में पुलिस ने प्रदेश में झूठी अफवाह फैलाने पर 13 एफआईआर दर्ज की हैं। इनमें से सबसे अधिक 4 मामले जिला मंडी में दर्ज हुए हैं। इसी तरह जिला ऊना, चम्बा व हमीरपुर में 1-1 तथा शिमला, बद्दी व कांगड़ा में 2-2 मामले दर्ज हुए हैं। ये मामले बीते 22 मार्च से अब तक दर्ज किए गए हैं। संकट की इस घड़ी में सरकार लगातार लोगों से सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह नहीं फैलाने का आग्रह कर रही है। बावजूद इसके कुछ लोग सोशल मीडिया पर अफवाहें फैला रहे हैं।

दिल्ली में देखने को मिला था अफवाह फैलाने का परिणाम

बता दें कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने का परिणाम दिल्ली में देखने को मिला था, जहां पर सैंकड़ों मजदूर लॉकडाऊन के बीच यूपी व बिहार की तरफ निकल गए थे। इसके अलावा प्रदेश में भी सोशल मीडिया पर 31 मार्च को बसों के चलने और लोगों को घरों तक जाने की व्यवस्था करने की गलत सूचनाएं आ रही थीं, जिसका सरकार व प्रशासन की तरफ से खंडन भी किया गया था, ऐसे में अब सभी पहलुओं को देखते हुए सरकार अफवाहें फैलाने वालों के प्रति सख्त हो गई है।

एक अप्रैल को भी फैलाई जा सकती है अफवाहें

डीजीपी एसआर मरड़ी ने कहा कि इन दिनों तरह-तरह की अफवाह फैल रही हैं। यहां तक कि भारत सरकार का गैजेट नोटिफिकेशन निकाल दिया गया है कि फाइनांशियल ईयर एक्स्टैंड किया गया है। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल को भी अफवाहें फैलाई जा सकती हैं, ऐसे में पैनिक न हों। सभी पॉजीटिव सोचें क्योंकि सुरंग के अंत में हमेशा रोशनी होती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!