यहां कभी भी ढह सकती है 100 वर्ष पुरानी इमारत, प्रशासन बेखबर

Edited By Simpy Khanna, Updated: 01 Aug, 2019 12:36 PM

100 years old building collapsed anytime

भरवाईं-चिंतपूर्णी मार्ग पर रेही में स्थित 100 वर्ष से ज्यादा पुरानी इमारत कभी भी गिर सकती है जिससे एक बड़ा हादसा हो सकता है। हालांकि श्रावण मेला शुरू हो चुका है लेकिन प्रशासन इस बात से बेखबर है कि उक्त स्थल पर ऐसी कोई घटना घट सकती है

चिंतपूर्णी : भरवाईं-चिंतपूर्णी मार्ग पर रेही में स्थित 100 वर्ष से ज्यादा पुरानी इमारत कभी भी गिर सकती है जिससे एक बड़ा हादसा हो सकता है। हालांकि श्रावण मेला शुरू हो चुका है लेकिन प्रशासन इस बात से बेखबर है कि उक्त स्थल पर ऐसी कोई घटना घट सकती है। इमारत को बने हुए 100 साल से अधिक हो चुके हैं। इसके लिए प्रशासन द्वारा बिल्डिंग को नष्ट करने और न ही किसी और तरह की कार्रवाई अमल में लाई गई है। बरसात के मौसम के चलते इमारत के कई हिस्से टूट चुके हैं और दीवारें अपना स्थान छोड़ चुकी हैं और अब कभी भी कोई हादसा हो सकता है। यदि समय रहते इस इमारत पर प्रशासन कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं करता तो कई लोग इस इमारत की जद में आ सकते हैं।


क्या है इमारत का इतिहास

95 वर्षीय बुजुर्ग भगत राम इस इमारत के बारे में बताते हैं कि यह इमारत मेरे जन्म के पहले की है। मेरे होश संभालने के दौरान यहां एक औषधालय होता था। यह पंजाब के लोगों द्वारा बनाई गई थी और बीते कई वर्षों से यह सराय बंद पड़ी हुई है और कभी भी गिर सकती है जिससे जानी-माली नुक्सान हो सकता है। स्थानीय निवासी नंद किशोर ने बताया कि उक्त सराय शिगनु की सराय के नाम से जानी जाती है लेकिन कई वर्षों से बंद पड़ी है जो ढहने की कगार पर है।

मंदिर प्रशासन को करवाया है अवगत

डिजास्टर अध्यक्ष संदीप शर्मा ने बताया कि कई वर्षों पुरानी सराय गिरने की कगार पर है जिससे कोई भी बड़ा हादसा घट सकता है। मंदिर प्रशासन को इस बारे लिखा गया है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!