यहां बिना पानी के लाखों रुपए का बना दिया पनिहारा

Edited By kirti, Updated: 11 May, 2018 11:55 AM

panihara made millions of rupees without water

विकास खंड तीसा के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत चांजू में विभिन्न मदों के तहत विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। इन विकास कार्यों में कुछ ऐसे भी हैं जिनको लेकर लोगों के मन में आशंका पैदा हो रही है। वजह यह है कि जिस विकास के नाम पर लाखों रुपए...

चम्बा : विकास खंड तीसा के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत चांजू में विभिन्न मदों के तहत विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। इन विकास कार्यों में कुछ ऐसे भी हैं जिनको लेकर लोगों के मन में आशंका पैदा हो रही है। वजह यह है कि जिस विकास के नाम पर लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं उन्हें हजारों रुपए खर्च करके भी अंजाम दिया जा सकता था, ऐसे में सवाल यह पैदा होता है कि जनता के खून पसीने की कमाई को इस प्रकार से क्यों बेदर्दी के खर्च किया जा रहा है। विकास खंड तीसा की ग्राम पंचायत चांजू के गांव खरडोग के पास लाखों रुपए खर्च करके पनिहारा निर्माण किया गया लेकिन मजेदार बात यह है कि यहां प्राकृतिक जलाशय नहीं है, ऐसे में एक प्लास्टिक की पाइप लाइन डाल कर पानी को लाखों रुपए की लागत से बने इस पनिहारे में डाला गया। 


पेयजल सुविधा के नाम पर एक पेयजल भंडार का निर्माण किया
दलीप सिंह, केवल कुमार, संतोष कुमार, केवल कुमार, चमन सिंह व होशियार सिंह का कहना है कि इस कार्य पर लाखों रुपए खर्च करने का कोई औचित्य नहीं है। क्योंकि इस कार्य को एक पाइप लाइन बिछा कर व सार्वजनिक नल लगाकर भी अंजाम दिया जा सकता था। लोगों का कहना है कि बेहतर होता कि पेयजल सुविधा के नाम पर एक पेयजल भंडार का निर्माण किया जाता और उसके माध्यम से गांव को पेयजल की आपूॢत सुनिश्चित करवाई जाती। लोगों का कहना है कि प्रशासन चाहता तो इस कार्य को मनरेगा के तहत आई.पी.एच.से भी अंजाम दिला सकता था। लोगों ने प्रशासन व विकास खंड अधिकारी तीसा से इस कार्य की जांच करने की मांग की है तो साथ ही डी.सी.चम्बा से आग्रह किया है कि जनता के खून पसीने की कमाई को इस तरह से खर्च होने से रोकने के लिए प्रभावी निर्देश जारी करें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!